इस लड़की ने 126 घंटे डांस कर बनाया रिकार्ड

आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया जिलाधिकारी हरदोई ने किया फैसिलिटेशन सेंटर का निरीक्षण मौसम-राजस्थान मजदूर दिवस पीलीभीत मे उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा ट्रेन संचालन हेतु सौंपा ज्ञापन व्यापार मंडल ने पीलीभीत की पहली महिला आईएएस अधिकारी को किया सम्मानित Satish Mishraन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल पीलीभीत में कार पलटने से तीन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल दिल्‍ली स्‍कूल बम धमकी कामर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में 19 रुपये प्रति यूनिट की कटौती

इस लड़की ने 126 घंटे डांस कर बनाया रिकार्ड

Khushboo Diwakar 08-05-2019 15:54:35


दिल्ली. डांस करना बहुत से लोगों को शौक होता है लेकिन आपसे पूछा जाए कि कोई लगातार कितना डांस कर सकता है? तो आपका जवाब होगा ज्यादा से ज्यादा एक या दो घंटे। लेकिन नेपाल में एक लड़की ने लगातार 126 घंटे तक डांस करके वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। इससे पहले ये रिकॉर्ड एक भारतीय के नाम था।

पूर्वी नेपाल में धनकुटा जिले की रहने वाली 18 साल की
बंदना ने 126 घंटे तक लगातार डांस कर भारत की कलामंडलम हेमलता का रिकॉर्ड तोड़ डाला। हेमलता ने 123 घंटे 15 मिनट कर डांस कर ये रिकॉर्ड 2011 में बनाया था। अब उनकी जगह गिनीज बुक में सबसे ज्यादा देर तक डांस करने का रिकॉर्ड बंदना के नाम दर्ज हो गया।

नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने बंदना को सरकारी आवास पर बुलाकर उनकी इस उपलब्धि के लिए सम्मानित भी किया।


  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :