जवाहर लाल नेहरू और गांधी परिवार पर केंद्रीय मंत्री ने दिया विवादित बयान

अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया

जवाहर लाल नेहरू और गांधी परिवार पर केंद्रीय मंत्री ने दिया विवादित बयान

Anjali 13-07-2023 12:42:32

अंजलि, 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया, 

नई दिल्ली -  देश के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू और गांधी परिवार को लेकर अक्सर कई विवादित बयान सामने आते रहे हैं. इसी बीच अब केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य राज्यमंत्री मंत्री कौशल किशोर ने भी एक विवादित बयान दिया है. जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि गांधी परिवार का एक लड़का और खुद पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू नशा करते थे. अब उनके इस बयान को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. 

मंत्री ने क्या दिया बयान?
राजस्थान के भरतपुर में नशा मुक्ति जागरण अभियान कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए मंत्री कौशल किशोर ने कहा, "जवाहर लाल नेहरू जी नशा करते थे, सिगरेट पीते थे और महात्मा गांधी जी का एक लड़का नशा करता था. अगर आप पढ़ेंगे और देखेंगे तो पता चल जाएगा." उन्होंने आगे कहा कि इस तरह से नशे की दुनिया ने पूरी तरह से हमारे देश पर कब्जा कर लिया है. हमारी सभी से अपील है कि नशे से होने वाले नुकसान और इससे होने वाली मौतों का डर लोगों में पैदा करें, इससे जैसे जहर की दुकानें नहीं हैं वैसे ही नशे का दुकाने भी बंद
हो जाएंगीं

'सांसद होने के बावजूद बेटे को नशे से नहीं बचा पाया'
नशा मुक्ति पर आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने इस बात पर जोर दिया कि किसी भी हाल में देश को नशे की लत से निजात दिलानी होगी. इसके लिए उन्होंने तमाम लोगों से आगे आने की अपील की. इतना ही नहीं कुछ दिन पहले केंद्रीय मंत्री ने नशे की लत को लेकर अपने परिवार का जिक्र भी किया. 

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, "मैं खुद सांसद हुआ मेरी पत्नी विधायक होने के बाद भी मैं अपने बेटे की जिंदगी नशे से नहीं बचा पाया लेकिन मैं चाहता हूं कि अब कोई भी मां और पिता अपने बच्चे को नशे के कारण ना खो दे, नशे की वजह से कोई महिला विधवा न हो, कोई बच्चा नशे की वजह से बिन बाप का ना हो. नशे की वजह से कोई बहन अपने भाई को न खो दे और नशे की वजह से किसी के भी पारिवारिक सदस्य की मौत ना हो इसलिए मैं "नशा मुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल का" के माध्यम से पूरे देश को जागरूक कर नशामुक्त भारत बनाना चाहता हूं."  

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :