जेल के बाहर पैंथर कमांडो की तैनाती,

आज का राशिफल कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ बी जे पी उम्मीदवार चौधरी कृष्णपाल गुर्जर और कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने विभिन्न जन सभाओं को संबोधित किया । वाराणसी में दिव्यांग मतदाता जागरूकता रैली एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज अयोध्या के जिलाधिकारी दुर्घटना मे दो की मौत चित्रकूट आज का राशिफल एफए एयरलाइंस क्षेत्रीय एयरलाइन फ्लाईबिग का अधिग्रहण करेगी फिल्म Emergency की फिर बदली रिलीज डेट ब्लड शुगर कंट्रोल करने के लिए अपनी डाइट में शामिल करें ये 5 बीज आजमगढ़/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा पेयजल समस्या का हुआ समाधान- सतना हमीरपुर में राष्ट्रीय डेंगू दिवस पर निकाली गई रैली शिवहर में देशी कट्टा के साथ 4 अपराधी गिरफ्तार

जेल के बाहर पैंथर कमांडो की तैनाती,

Anjali 23-03-2023 10:50:59

अंजलि, 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया 

नई दिल्ली - वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह की तलाश में पंजाब पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है. पंजाब पुलिस ने अब तक अमृतपाल के 154 समर्थकों को गिरफ्तार किया है. वहीं कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल के चाचा सहित उसके सात सहयोगियों को असम के डिब्रूगढ़ केंद्रीय कारागार लाए जाने के बाद जेल की बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. जेल के सूत्रों ने बताया कि असम पुलिस के पैंथर कमाडो को जेल की बाहरी सुरक्षा में तैनात किया गया है. 

जेल के आसपास की बढ़ाई गई सुरक्षा
पंजाब पुलिस ने हाल में उत्तर भारतीय राज्य में खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के अध्यक्ष अमृतपाल सिंह के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई शुरू की थी और उसके कई समर्थकों को गिरफ्तार किया था. जिले के उपायुक्त विश्वजीत पेगू ने बुधवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि 19 मार्च को पंजाब पुलिस द्वारा शुरुआत में संगठन के चार सदस्यों को लाए जाने के बाद से ही जेल के आसपास की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. उन्होंने बताया कि मंगलवार को राष्ट्रीय सुरक्षा
अधिनियम (एनएसए) के तहत हिरासत में लिए गए अमृतपाल के चाचा हरजीत सिंह सहित उसके तीन और सहयोगियों को पंजाब पुलिस गृह राज्य से करीब 2500 किलोमीटर दूर असम लेकर आई. 

पैंथर कमाडो की जेल की सुरक्षा में तैनाती
उपायुक्त विश्वजीत पेगू ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि आज के दिन तक डिब्रू्गढ़ जेल में वारिस पंजाब दे के सात सदस्य कैद हैं. उन्हें उच्च सुरक्षा वाली कोठरियों में रखा गया है. अन्य कैदियों के मुकाबले एनएसए के तहत कैदियों के लिए अलग सुरक्षा व्यवस्था होती है. जेल के सूत्रों ने बताया कि असम पुलिस के पैंथर कमाडो को जेल की बाहरी सुरक्षा में तैनात किया गया है जबकि आंतरिक सुरक्षा की जिम्मेदारी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), असम पुलिस और जेल प्रहरियों को दी गई. उन्होंने बताया कि जेल के पूरे सुरक्षा दीवार पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. 

गौरतलब है कि डिब्रूगढ़ जेल में हरजीत सिंह के अलावा संगठन के सदस्य दलजीत कलसी, बसंत सिंह, गुरमीत सिंह भुकनवाला, भगवंत सिंह उर्फ ‘प्रधानमंत्री’ बजेका, कुलवंत सिंह धालीवाल और गुरिंदर पाल सिंह को कैद किया गया है.

 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :