लखनऊ सहित देश भर में आरएसएस के छह कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी, केस दर्ज

पीलीभीत में पत्रकारों ने डीएम एसपी को साैंपा ज्ञापन बांसगांव सीट से दो प्रत्याशियों ने किया नामांकन चित्रकूट में जिलाधिकारी ने की बढ़ चढ़कर मतदान करने की अपील जालौन मतदान कार्मिकों का दिया गया प्रशिक्षण हरदोई में रोड नहीं तो वोट नहीं पर, मतदान का बहिष्कार शाहजहांपुर में मतदान का आरंभ हो गया है लखीमपुर खीरी की 28-खीरी और 29- धोरहरा संसदीय सीट के लिए मतदान शुरू भाजपा के बूथ अध्यक्षों के साथ क्लस्टर प्रभारी की बैठक नीति आयोग के एडिशनल मिशन डायरेक्टर आनंद शेखर ने मोहला-मानपुर जिले के किसानों से मिलेट्स उत्पादन की जानकारी ली भारत की दूसरी सबसे बड़ी गुफा खुलेगी कल- साल में केवल एक बार ही होते हैं गुफा में शिव जी के दर्शन जांजगीर में जिला क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा समर कैम्प आयोजित हरदोई में मेडिकल किट के साथ रवाना किये गए 11312 मतदान कार्मिक, पूरी हुई चुनावी तैयारियां नामांकन से पहले शिमला में भाजपा का शक्ति प्रदर्शन, चारों लोकसभा सीट पर जीत का दावा मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने केलांग में निर्वाचन प्रक्रिया को लेकर की गई व्यवस्थाओं का लिया जायजा इटावा में सपा, भाजपा प्रत्याशाी ने किया मतदान चना व प्रसारण मंत्री और हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनुराग सिंह ठाकुर आज हमीरपुर में अपना नामांकन दाखिल करेंगे। आज का राशिफल उत्तराखंड में केदारनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खुले, चारधाम यात्रा हुआ आगाज उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में स्थित गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोले गये भारतीय तट रक्षक बलों ने जहाजों के निर्माण

लखनऊ सहित देश भर में आरएसएस के छह कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी, केस दर्ज

Anjali 07-06-2022 11:57:28

अंजलि पासवान  
लोकल न्यूज़ ऑफ़ इंडिया  
नई दिल्ली - लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के साथ ही देश भर में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। व्हाट्सएप पर मिली इस धमकी के बाद लखनऊ के मड़ियांव थाना में केस भी दर्ज किया गया है। लखनऊ की पुलिस के साथ अन्य एजेंसियां इस प्रकरण की पड़ताल में जुट गई हैं।

उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के लखनऊ तथा उन्नाव के कार्यालय के साथ ही देश के अन्य राज्यों में चार कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। यह धमकी व्हाट्सएप ग्रुप पर मिली है। धमकी मिलने के बाद लखनऊ के मड़ियांव थाने में केस दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि यह धमकी देने वाले लोगों के बार में जानकारी की जा रही है। यह धमकी सोमवार रात बजे व्हाट्सएप के माध्यम से मिली है। अल अंसारी इमाम रजी उन मेंहदी नाम का एक व्हाट्सएप पर कन्नड़, हिंदी और अंग्रेजी भाषा में यह धमकी दी गई है। माना जा रहा है कि अल इमाम अंसार रजी उन मेंहदी नाम के ग्रुप में एक आरएसएस कार्यकर्ता इनवाइट लिंक के जरिए जुड़ गया। इसके बाद उसको यह मैसेज मिला है। धमकी भरा मैसेज सेक्टर क्यू अलीगंज निवासी प्रोफेसर नीलकंठ पुजारी को वाट्सएप पर भेजा गया था। प्रोफेसर ने मड़ियांव कोतवाली में एफआइआर दर्ज कराई है।

इस व्हाट्सएप ग्रुप का इनवाइट लिंक कई ग्रुप में शेयर किया जा रहा था, आरएसएस के कार्यकर्ता ने भी उसको खोला और जुड़ गया। व्हाट्सएप ग्रुप में जुडऩे के बाद कार्यकर्ता ने देखा कि इस तरीके की चर्चा हो रही
है। जिसके बाद उन्होंने अवध प्रांत के पदाधिकारी को इसकी सूचना दी। मामले का संज्ञान लेते हुए अवध प्रांत के पदाधिकारी ने आरएसएस के बड़े पदाधिकारियों को जानकारी की, जिसके बाद पूरे मामले की जानकारी पुलिस के आला अधिकारियों से साझा की गई।

आरएसएस कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी की जानकारी मिलने के बाद लखनऊ पुलिस हरकत में आई और लखनऊ के अलीगंज सेक्टर क्यू के सरस्वती विद्या मंदिर पर जांच की। इसके साथ ही आरएसएस के अवध प्रांत के घोष प्रमुख, प्रोफेसर नीलकंठ तिवारी की तहरीर पर लखनऊ के मड़ियांव थाने में केस दर्ज कराया गया। पुलिस संदेश भेजने वाले की तलाश के लिए साइबर क्राइम सेल व क्राइम ब्रांच की मदद ले रही है।

आरोप है कि धमकी भरा मैसेज भेजने वाले ने लिखा कि तुम मेरे ग्रुप में शामिल हो जाओ। सुलतानपुर में तैनात प्रोफेसर ने इसका कोई जवाब नहीं दिया, जिसके बाद रात में आठ बजे बम से उड़ाने की धमकी दी गई। मैसेज में कनार्टक के कुछ धार्मिक स्थलों को भी निशाना बनाने की बात लिखी है। तहरीर पर पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर ली है। इंस्पेक्टर का कहना है कि किसी संगठन को धमकी नहीं दी गई है। जिस नंबर से मैसेज आया, उसके बारे में पता लगाया जा रहा है।

प्रभारी निरीक्षक मड़ियांव अनिल कुमार ने बताया कि नीलकंठ मणि पुजारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया ।उच्चाधिकारियों व सुरक्षा एजेंसियों को भी इसकी सूचना दी गई है। धमकी में दिए गए समय पर कोई अनहोनी नहीं हुई। ऐसे में आशंका है कि किसी शरारती तत्व ने संदेश भेजकर परेशान किया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :