नहीं बन पाता Naatu Naatu गाना अगर MM Keeravani साल 2015 में छोड़ देते इंडस्ट्री, एआर रहमान का खुलासा

₹30000 तक के महाडिस्काउंट पर मिल जाएंगे ये Gaming Laptop दवाओं का लाखों का खर्चा बचा लेगी ये दाल लखनऊ में सपा नेता राजकिशोर सिंह ने भाजपा की सदस्यता ली भरतपुर : ऐतिहासिक गंगा मंदिर सुल्तानपुर में स्कूली बच्चों ने मतदाताओं को किया जागरूक बुलंदशहर में मुठभेड़ मे दो इनामी बदमाश गिरफ्तार गेहूं खरीद में लापरवाही बरतने पर पांच सहकारिता अधिकारियों को जारी किए गए नोटिस पीलीभीत टाइगर रिजर्व में 5 किलोमीटर जाल फेंसिंग का काम हुआ पूरा पीलीभीत के पत्रकार का हल्द्वानी में आकस्मिक निधन होने से शोक सरकारी ऐप से करें UPI Payment आज का राशिफल अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह

नहीं बन पाता Naatu Naatu गाना अगर MM Keeravani साल 2015 में छोड़ देते इंडस्ट्री, एआर रहमान का खुलासा

Anjali 28-01-2023 11:57:44

अंजलि,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया, 

नई दिल्ली - संगीत के उस्ताद एआर रहमान (AR Rahman) को पूरी उम्मीद है कि एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की 'आरआरआर' (RRR) भारत को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग के लिए ऑस्कर दिलाएगी. 'आरआरआर' के हिट ट्रैक नाटू-नाटू को मंगलवार बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग की लिस्ट में ऑस्कर नामिनेशनल मिला है. इस महीने की शुरुआत में ट्रैक को गोल्डन ग्लोब के साथ-साथ क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड से भी नवाजा गया, वहीं एमएम कीरवानी द्वारा रचित 'नाटू नाटू' गाने के लिए ये तीसरी बड़ी अंतरराष्ट्रीय सफलता है.

क्या 2015 में इंडस्ट्री छोड़ रहे थे एमएम कीरवानी

अब ऑस्कर विजेता रहे एआर रहमान जो द एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज के सदस्य भी हैं, ने इस बारे में बात की है कि क्यों नाटू नाटू पश्चिम में बहुत अधिक ध्यान आकर्षित कर रहा है. उन्होंने ये भी खुलासा किया कि एक समय था जब एमएम कीरवानी रिटायरमेंट पर विचार कर रहे थे. 

एआर रहमान का खुलासा

 

CNN-News18 से बातचीत के दौरान एआर रहमान ने
कहा, 'सबसे पहले, एमएम कीरवानी एक महान संगीतकार हैं .वो अंडररेटेड भी हैं. मुझे पता नहीं कि ये सच है या नहीं, लेकिन जहां तक मैंने सुना है, साल 2015 में एमएम कीरवानी म्यूजिक इंडस्ट्री छोड़ना चाहते थे. वो रिटायरमेंट लेना चाहते थे. लेकिन जीवन की विडंबना देखिए, जब वो सब कुछ छोड़ना चाहते थे तभी से उनकी किस्मत चमक गई. आज देखिए वो कहां से कहां पहुंच गए. यानी जब आपको लगता है कि ये जीवन का अंत है, समझ लीजिए तभी से आपके जिंदगी की असल शुरुआत होती है. एमएम कीरवानी इस बात का जीता जागता सबूत हैं.'

एआर रहमान (AR Rehman) का ये इंटरव्यू सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. लोग एमएम कीरवानी (MM Keeravani) की जमकर सराहना कर रहे हैं. बता दें, संगीतकार कीरवानी  को भारत के सर्वोच्च पुरस्कार पद्मश्री से सम्मानित किया जाएगा. संगीतकार को हाल ही में 'आरआरआर' (RRR) के गाने 'नाटू नाटू' के लिए गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :