दिल्ली-यूपी में अचानक बढ़ी ठंड, दक्षिण भारत में बारिश का अलर्ट, देशभर में आज ऐसा रहेगा मौसम का हाल

₹30000 तक के महाडिस्काउंट पर मिल जाएंगे ये Gaming Laptop दवाओं का लाखों का खर्चा बचा लेगी ये दाल लखनऊ में सपा नेता राजकिशोर सिंह ने भाजपा की सदस्यता ली भरतपुर : ऐतिहासिक गंगा मंदिर सुल्तानपुर में स्कूली बच्चों ने मतदाताओं को किया जागरूक बुलंदशहर में मुठभेड़ मे दो इनामी बदमाश गिरफ्तार गेहूं खरीद में लापरवाही बरतने पर पांच सहकारिता अधिकारियों को जारी किए गए नोटिस पीलीभीत टाइगर रिजर्व में 5 किलोमीटर जाल फेंसिंग का काम हुआ पूरा पीलीभीत के पत्रकार का हल्द्वानी में आकस्मिक निधन होने से शोक सरकारी ऐप से करें UPI Payment आज का राशिफल अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह

दिल्ली-यूपी में अचानक बढ़ी ठंड, दक्षिण भारत में बारिश का अलर्ट, देशभर में आज ऐसा रहेगा मौसम का हाल

Anjali 21-12-2022 11:14:38

अंजलि,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया 

नई दिल्ली - उत्तर भारत में देर से सही लेकिन भीषण ठंड ने दस्तक दे दी है. राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश में अचानक मौसम पहले से ज्यादा सर्द हो गया है. कई और राज्यों में भी सुबह के समय कोहरे के कारण लोगों को खराब विजिबिलिटी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले कुछ दिनों तक कोहरे की स्थिति ऐसी रहने वाली है. इसका असर अब ट्रेन, बसों और उड़ानों पर भी दिखने लगा है. 

वहीं, पहाड़ी राज्यों में अब ठिठुरन महसूस होने लगी है. कहीं धुंध को कहीं पाला लोगों की परेशानी बढ़ा रहा है. सुबह के समय कोहरा काफी घना होने के कारण यातायात में काफी दिक्कत हो रही है. हिमाचल और जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का असर निचले इलाकों में दिखने लगा है. 

यूपी-हरियाणा में भी कोहरे की मार 

मौसम की
मार से बचने के लिए लोग अब अलाव का सहारा ले रहे हैं. दिल्ली-एनसीआर सहित यूपी, पंजाब और हरियाणा में घना कोहरा होने के कारण सुबह के समय विजिबिलिटी काफी खराब हो गई है और सड़क दुर्घटना की संभावना भी बढ़ गई है. 


दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम 

दिल्ली में आज (21 दिसंबर) को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री रह सकता है. प्रदूषण की बात करें तो राजधानी की हवा एक बार फिर जहरीली हो गई है. कल शाम 6 बजे आनंदविहार इलाके का AQI 413 दर्ज किया गया. सुबह के घने कोहरे के कारण 150-200 मीटर विजिबिलिटी रह गई है. 

इन राज्यों में बारिश की संभावना 

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और लक्षद्वीप में गरज के साथ छिटपुट बौछारें हो सकती हैं. अरुणाचल प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, केरल और माहे में हल्की बारिश की संभावना है. 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :