सोनिया गांधी का 76वां जन्मदिन आज, PM मोदी ने दी बधाई, राजस्थान में सेलिब्रेशन की तैयारी

इटावा सहकारी क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद पूर्णिया: बैंक सीएसपी संचालक की हत्या, 5 लाख रुपये लेकर अपराधी फरार चित्रकूट में मतदान की तैयारियों को लेकर हुई बैठक इटावा सफ़ारी पार्क में 4 नवजात शावकों की मौत पीलीभीत से तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना पंजीयन विभाग ने संपत्ति की रजिस्ट्री सरकारी गाइडलाइन दर से कम रेट में करने पर लगाई रोक कन्नौज न्यायालय में कल लगेगा नि:शुल्क मेडिकल कैंप सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत राजनांदगांव में लोग घरों में लगा सकेंगे सोलर पैनल फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने पलवल जिले के गांव फुलवाड़ी में जनसभा को संबोधित किया। पीलीभीत में दुष्कर्म के आरोपी को फास्ट्रैक कोर्ट द्वारा सुनाई गई 10 साल सश्रम कारावास की सजा राजनाथ सिंह-ओपी श्रीवास्तव के समर्थन में सीएम योगी ने की जनसभा टोंक : महिला थाने का एएसआई 15 हजार की रिश्वत लेते गिरिफ्तार आज का राशिफल कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ

सोनिया गांधी का 76वां जन्मदिन आज, PM मोदी ने दी बधाई, राजस्थान में सेलिब्रेशन की तैयारी

Anjali 09-12-2022 12:03:45

अंजलि, 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया, 

नई दिल्ली  - कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी का आज 76वां जन्मदिन है. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोनिया गांधी को जन्मदिन की बधाई दी. पीएम मोदी ने ट्वीट कर सोनिया गांधी के लंबे जीवन और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की. फिलहाल सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) राजस्थान में हैं. राजस्थान के सवाई माधोपुर के रणथंभौर में उनके जन्मदिन के अवसर पर पार्टी कार्यकर्ता तैयारियों में जुटे हुए हैं. 

सोनिया गांधी के जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी ने भी उन्हें बधाई दी. नीतिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने ट्वीटर पर सोनिया गांधी को उनके जन्मदिन पर बधाई देते हुए उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की. इनके अलावा कांग्रेस के कई नेताओं ने भी सोनिया गांधी को उनके 76वें जन्मदिन पर बधाई संदेश दिए. 

पेरू में राजनीतिक उथल-पुथल! विवादित एलान के बाद पद से हटाए गए राष्ट्रपति पेड्रो कैस्टिलो, महिला राष्ट्रपति को मिली कमान

खरगे ने दी सोनिया गांधी को जन्मदिन पर बधाई

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोनिया गांधी को उनके जन्मदिन पर बधाई दी. खरगे ने ट्विटर पर सोनिया को बधाई देते हुए लिखा कि उनके विपरीत हालात में उनकी कृपा, समर्पण और गरिमा ने लाखों लोगों को प्रेरित किया है. वह उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करते हैं. इंडियन यूथ कांग्रेस
के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने ट्वीट कर लिखा, "अपना सब कुछ देश के नाम न्योछावर कर जिन्होंने हमेशा त्याग और समर्पण की मिसाल पेश की, ऐसे नेता भारत की राजनीति में बहुत कम ही हुए. साहस और समर्पण का पर्याय, हमारी नेता श्रीमती सोनिया गांधी जी को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं." इनके अलावा कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने भी सोनिया गांधी को उनके जन्मदिन पर बधाई दी. 

राजस्थान में जन्मदिन मानएंगी सोनिया गांधी

सोनिया गांधी अपने जन्मदिन से एक दिन पहले ही गुरुवार को राजस्थान के सवाई माधोपुर पहुंच गईं थीं. यहां पहुंचकर सोनिया गांधी ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ मिलकर सवाई माधोपुर में रणथंभौर स्थित जोगी महल की यात्रा की. गांधी परिवार ने इस दौरान रणथंभौर टाइगर सफारी का भी आनंद उठाया. 

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी का जन्मदिन होटल शेर बाग में मनाया जाएगा. सोनिया गांधी के जन्मदिन को लेकर होटल शेर बाग में तैयारियां चल रही है. बताया जा रहा है कि गांधी परिवार के अलावा कई कांग्रेस नेता भी सोनिया गांधी के जन्मदिन में शामिल हो सकते हैं. सोनिया गांधी का ये जन्मदिन बेहद खास है. एक तरफ राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा इस समय राजस्थान में है. वहीं, दूसरी तरफ हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को मिली जीत से सोनिया समेत कांग्रेस पार्टी में जान फूंक दी है.
 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :