हिमाचल प्रदेश में 4 सितंबर तक नहीं खुलेंगे स्कूल, कैबिनेट में हुआ फैसला

अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया

हिमाचल प्रदेश में 4 सितंबर तक नहीं खुलेंगे स्कूल, कैबिनेट में हुआ फैसला

Anjali Yadav 25-08-2021 12:15:04

अंजलि यादव,         
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,         


नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश की कैबिनेट में मंगलवार को ये फैसला लिया गया कि अभी स्कूलों को बंद रखा जाएगा. राज्य में चार सितंबर तक स्कूल बंद रहेंगे. उसके बाद स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया जाएगा. पांच सितंबर को रविवार का अवकाश है, कैबिनेट ने 30 अगस्त तक विद्यार्थियों के स्कूल आने पर लगाई रोक को एक सप्ताह और बढ़ा दिया है. इस दौरान स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी. वहीं, डिग्री कॉलेजों में एक सितंबर से नियमित कक्षाएं लगेंगी. सकूल में शिक्षकों और गैर शिक्षकों का आन अनिवार्य रहेगा. नौवीं से बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों की चार सितंबर को फर्स्ट टर्म परीक्षा ऑनलाइन होगी.

मंगलवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया. एक या दो सितंबर को दोबारा प्रस्तावित कैबिनेट बैठक में कोरोना संक्रमण के मामलों की समीक्षा करने के बाद स्कूलों को विद्यार्थियों के लिए खोलने का आगामी
फैसला लिया जाएगा. प्रदेश में कोरोना मामले बढ़ने के चलते इंडोर और आउटडोर में होने वाले सभी सामाजिक, शैक्षणिक, मनोरंजन, सांस्कृतिक, राजनीतिक, धार्मिक व अन्य तरह के समारोह व कार्यक्रमों में अब कुल क्षमता के 50 फीसदी लोग ही शामिल हो सकेंगे। सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है.

 

भरे जाएंगे शिक्षकों के 4000 पद

वहीं, प्रदेश के स्कूलों और कॉलेजों में शिक्षकों की विभिन्न श्रेणियों के 4000 पद भरे जाएंगे. कैबिनेट ने प्रारंभिक शिक्षा में 2640 और उच्च शिक्षा में 1360 पद भरने को मंजूरी दी है. 4000 शिक्षकों की भर्ती के तहत जेबीटी के 810, कला शिक्षकों के 820, शारीरिक शिक्षकों के 870, कॉलेज प्रवक्ता के 561, स्कूल प्रवक्ता न्यू के 214, जेओए लाइब्रेरी के 250, कॉलेज आचार्य के 16 पदों सहित तबला वादकों और योग शिक्षकों के पद भरने को हरी झंडी दी गई. इन पदों को आयोग के माध्यम से सीधी भर्ती के अलावा बैचवाइज आधार पर भी भरा जाएगा. शिक्षकों के सभी पद अनुबंध आधार पर भरे जाएंगे.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :