कर्नाटक में 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए खुले स्‍कूल

अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया

कर्नाटक में 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए खुले स्‍कूल

Anjali Yadav 23-08-2021 12:00:59

अंजलि यादव,         
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,         


नई दिल्ली: कर्नाटक में आज सोमवार यानि 23 अगस्‍त से कक्षा 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं शुरू हो गईं हैं. प्री यूनिवर्सिटी कॉलेजों की 9-12वीं कक्षाएं शुरू हो गईं हैं. राज्य में 23 अगस्त से फिर से स्कूल खोलने से पहले अत्यधिक सावधानी रखने के निर्देश भी दिए गए थे ताकि कोविड वैश्विक महामारी से विद्यार्थियों को बचाते हुए कक्षाओं में उनका शिक्षण सुनिश्चित किया जा सके. राज्‍य के मुख्‍यमंत्री मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई आज बेंगलुरु मल्लेश्वरम में स्‍वयं ही स्‍कूल पहुंचे और छात्रों से बातचीत की. बता दें कि मुख्‍यमंत्री ने स्‍कूलों की कक्षाओं को खोलने के दौरान पूरी तरह से कोविड प्रोटोकॉल के पालन के निर्देश दिए थे.

बता दें कि कर्नाटक सरकार ने इस महीने की शुरुआत में 23 अगस्त से राज्य भर में कक्षा नौवीं से 12वीं के विद्यार्थियों के लिए वैकल्पिक पालियों में स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया था. हालांकि,
सतर्क रहने का विकल्प चुनते हुए, बाद में उन जिलों में स्कूलों को फिर से नहीं खोलने का फैसला किया गया, जहां संक्रमण दर दो प्रतिशत से अधिक है. कर्नाटक सरकार ने कोविड की संभावित तीसरी लहर और संक्रमण के फैलने की आशंका को ध्यान में रखते हुए प्राथमिक विद्यालयों को फिर से शुरू करने का निर्णय अगस्त के अंतिम सप्ताह से करना तय किया था.

 

कर्नाटक में 22 अगस्‍त कोरोना के कुल सक्र‍िय मरीज 20,556 थे
बता दें कि अभी भी कर्नाटक में कोरोना वायरस संक्रमण के 1000 से अधिक मामले आ रहे हैं. कल 22 अगस्‍त को कर्नाटक में कोविड-19 के 1,189 नए मामले सामने आए और 22 लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 29.38 लाख और मृतकों की संख्या बढ़कर 37,145 हो चुकी है. राज्‍य में फिलहाल 20,556 मरीजों का इलाज चल रहा है और 1,456 मरीजों के संक्रमण मुक्त होने के बाद स्वस्थ हुए मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 28,80,889 हो गई.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :