यूपी में 23 अगस्त से खुलेंगे 6 से 8वीं तक के स्कूल

अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया

यूपी में 23 अगस्त से खुलेंगे 6 से 8वीं तक के स्कूल

Anjali Yadav 16-08-2021 17:09:20

अंजलि यादव,         
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,         


नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में कक्षा 6-8वीं तक के स्कूलों और कक्षा 1-5वीं तक के स्कूलों को दो चरणों में खोले जाने को लेकर योगी सरकार ने आदेश जारी कर दिया है. आदेश के मुताबिक राज्य में 23 अगस्त से 6-8वीं कक्षा तक के स्कूलों को खोला जाएगा. वहीं 1 सितंबर से प्राइमरी स्कूलों को खोला जाएगा. इस दौरान स्कूलों में ऑफलाइन पढ़ाई शुरू कर दी जाएगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि कोरोना महामारी अब नियंत्रण में है और स्कूलों को अब खोलने की दिशा में कदम उठाया जा सकता है.

सीएम योगी ने कहा है कि 15 अगस्त के बाद आज सोमवार से माध्यमिक व उच्च, प्राविधिक और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों
में पढ़ाई शुरू कर दी गई है. गौरतलब है कि यूपी आज 9वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूलों को खोल जा चुका है. यहां दो पालियों में स्कूलों को संचालित किया जा रहा है व नियमों के पालन के लिए एक टीम का गठन भी किया गया है. टीम के अधिकारियों की नियुक्ति जिलेवार तरीके से की गई है. 

नए आदेश के मुताबिक कोचिंग संस्थानों को खोलने के संदर्भ में भी आज एक आदेश जारी किया गया है. आदेश में कोचिंग संस्थानों को तत्काल प्रभाव से कोचिंग संचालित करने की अनुमति दे दी गई है. साथ ही कोचिंग संस्थानों को कोरोना के उचित नियमों का पालन करने का भी आदेश जारी किया गया है. निर्देश में दो गज की दूरी और मास्क पहनना अनिवार्य रखा गया है. 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :