एसबीआई कस्टमर्स को जान लेनी चाहिए

ब्लड चढ़ाने से गर्भवती और दो नवजात की मौत सीकर : भारतीय शिक्षण मंडल के 55वें स्थापना दिवस पर व्याख्यानमाला आयोजित ऊंची उड़ान का“ कार्यक्रम की तिथि आगे बढ़ी 3 नए आपराधिक कानूनों पर रायपुर में कल14 मई को वार्तालाप का आयोजन किया जाएगा उप मुख्यमंत्री अरूण साव ने कहा कि महादेव सट्टा ऐप मामले में लगातार जांच की जा रही है रेलवे द्वारा अवैध टिकट दलालों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई मंडीप खोल गुफा में लोगों पर टूट पड़ी मधुमक्खियां- 12 घायल आजमगढ़ में 16 मई को होने वाली भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा की हुई समीक्षा बैठक लखनऊ में जनसभा कर मायावती ने मांगे वोट, बीजेपी पर लगाएं गंभीर आरोप मथुरा के सेठ जी के बाड़ा होली गेट पर प्याऊ का हुआ शुभारम्भ उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा कराए जा रहे कार्यों व प्रस्तावों के संबंध में बैठक आज का राशिफल पीलीभीत में पत्रकारों ने डीएम एसपी को साैंपा ज्ञापन बांसगांव सीट से दो प्रत्याशियों ने किया नामांकन चित्रकूट में जिलाधिकारी ने की बढ़ चढ़कर मतदान करने की अपील जालौन मतदान कार्मिकों का दिया गया प्रशिक्षण हरदोई में रोड नहीं तो वोट नहीं पर, मतदान का बहिष्कार शाहजहांपुर में मतदान का आरंभ हो गया है लखीमपुर खीरी की 28-खीरी और 29- धोरहरा संसदीय सीट के लिए मतदान शुरू भाजपा के बूथ अध्यक्षों के साथ क्लस्टर प्रभारी की बैठक

एसबीआई कस्टमर्स को जान लेनी चाहिए

Anjali 18-05-2023 10:47:34

अंजलि, 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया 

नई दिल्ली - अगर आपका भी अकाउंट एसबीआई बैंक में है तो आपके लिए ये जरूरी खबर है. एसबीआई के कई ग्राहकों को ऐसे मैसेज प्राप्त हुए हैं, जिसमें दावा किया गया है कि आपका अकाउंट संदिग्ध गतिविधियों की वजह से अस्थायी तौर पर लॉक हो जाएगा. ये मैसेज स्कैमर की ओर से भेजा रहा है. 

अगर आपको भी ऐसा ही कुछ मैसेज प्राप्त हुआ है तो जरूरी है कि आप रिस्पॉस नहीं करें और साथ ही इसकी शिकायत भी कराएं. सरकारी अधिकारिक फैक्ट चेकर PIB फैक्टर चेक ने एसबीआई कस्टमर्स को इस तरह के मैसेज से सचेत रहने के लिए कहा है. 

यहां करें शिकायत 

पीआईबी फैक्ट चेक ने अपने ट्वीट में कहा कि SBI ग्राहकों को एक मैसेज भेजा जा रहा है, जिसमें कहा गया है कि आपका अकाउंट अस्थायी रूप से लॉक कर दिया जाएगा. पीआईबी ने कहा कि कभी ऐसे मैसेज या ईमेल का जवाब नहीं देना चाहिए और बैंकिंग जानकारी भी शेयर नहीं करनी चाहिए. अगर ऐसी कोई भी एक्टिविटी सामने आती है
तो report.phishing@sbi.co.in पर रिपोर्ट करें. 

लिंक पर क्लिक करने के बाद क्या होगा 

अगर आप स्कैमर की ओर से भेजे गए इस लिंक पर क्लिक करते हैं तो आपके बैंक अकाउंट में जमा पैसा गायब होने का खतरा बढ़ जाएगा. स्कैमर आपका पर्सनल डाटा चुराकर बैंक अकाउंट से पैसा निकाल सकता है. ऐसे में कभी भी ऐसे अनजान लिंक पर क्लिक नहीं करना चाहिए. 

क्या करना चाहिए 

कभी भी ऐसे ईमेल या एसएमएस और व्हाट्सएप मैसेज को पर्सनल जानकारी नहीं शेयर करनी चाहिए.

अगर कोई ऐसा मैसेज आता है तो report.phishing@sbi.co.in पर रिपोर्ट करें.

आप 1930 नंबर पर फोन भी कर सकते हैं.

बैंक ने क्या दी जानकारी 

एसबीआई ने कहा कि कस्टमर्स को कभी भी टेस्क मैसेज के द्वारा अपनी पर्सनल जानकारी जैसे अकाउंट नंबर, पासवर्ड और सेंसिटिव इंफॉर्मेशन नहीं देना चाहिए. कोई भी ऐसा मैसेज आता है तो इसको वेरीफाई करना बेहद आवश्यक है. आप एसबीआई के ब्रांच या कस्टमर केयर नंबर पर फोन करके जानकारी ले सकते हैं. बैंक ने कहा कि वह कभी भी किसी ग्राहक से पर्सनल जानकारी नहीं मांगता है. 


 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :