आज फिर होगा पॉलीग्राफी टेस्ट, आफताब को लेकर FSL पहुंची दिल्ली पुलिस

इटावा सहकारी क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद पूर्णिया: बैंक सीएसपी संचालक की हत्या, 5 लाख रुपये लेकर अपराधी फरार चित्रकूट में मतदान की तैयारियों को लेकर हुई बैठक इटावा सफ़ारी पार्क में 4 नवजात शावकों की मौत पीलीभीत से तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना पंजीयन विभाग ने संपत्ति की रजिस्ट्री सरकारी गाइडलाइन दर से कम रेट में करने पर लगाई रोक कन्नौज न्यायालय में कल लगेगा नि:शुल्क मेडिकल कैंप सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत राजनांदगांव में लोग घरों में लगा सकेंगे सोलर पैनल फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने पलवल जिले के गांव फुलवाड़ी में जनसभा को संबोधित किया। पीलीभीत में दुष्कर्म के आरोपी को फास्ट्रैक कोर्ट द्वारा सुनाई गई 10 साल सश्रम कारावास की सजा राजनाथ सिंह-ओपी श्रीवास्तव के समर्थन में सीएम योगी ने की जनसभा टोंक : महिला थाने का एएसआई 15 हजार की रिश्वत लेते गिरिफ्तार आज का राशिफल कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ

आज फिर होगा पॉलीग्राफी टेस्ट, आफताब को लेकर FSL पहुंची दिल्ली पुलिस

Anjali 28-11-2022 13:49:05

अंजलि 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया

नई दिल्ली - श्रद्धा वालकर हत्याकांड के आरोपित आफताब पूनावाला का आज यानी सोमवार को रोहिणी स्थित एफएसल में दोबारा पॉलीग्राफ टेस्ट होने वाला है... इससे पहले शुक्रवार को उसका आखिरी बार पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ था, जिसमें उसे बुखार होने की वजह से टेस्ट प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी थी... ऐसे में सोमवार को पॉलीग्राफ टेस्ट की बची हुई प्रक्रिया को पूरी की जाएगी 

आफताब के नार्को टेस्ट की भी हो सकती है जांच ... 

पॉलीग्राफ टेस्ट के बाद आफताब पूनावाला का बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में नार्को टेस्टभी हो सकता है... दोनों ही टेस्ट के लिए फोरेंसिक विशेषज्ञों व अंबेडकर अस्पाल के विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। बताया जाता है कि अब तक हुए पॉलीग्राफ टेस्ट के निष्कर्षों के आधार पर करीब 75 प्रश्न तैयार किए गये हैं। जिसके माध्यम से आफताब से हत्या की पूर्व योजना और बाद की योजना का पूरा सच उगलवाने की कोशिश की जाएगी।

रोहिणी एफएसएल के अतिरिक्त निदेशक डा. संजीव गुप्ता के मुताबिक पॉलीग्राफ टेस्ट के अंतिम सत्र में सोमवार को आफताब का टेस्ट होगा। इसके बाद नार्को टेस्ट भी किया जाएगा। सोमवार को पुलिस जब उसे लेकर पहुंचेगी तो उसका टेस्ट शुरू कर दिया जाएगा। एफएसएल टीम सुबह से
ही तैयार रहेगी।

पॉलीग्राफ टेस्ट के बाद बचे समय में उसका नार्को टेस्ट प्रारंभ हो जाए, इसके लिए बाबा साहब अंबेडकर अस्पताल में शनिवार से ही तैयारियां शुरू कर दी गई थीं।

शनिवार को इसका पूर्वाभ्यास भी किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि चूंकि पॉलीग्राफ टेस्ट नार्को टेस्ट का पूर्व चरण होता है। ऐसे में नार्को टेस्ट की ज्यादातर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सोमवार को नार्को का पहला चरण पूरा हो सकता है और बाकी को मंगलवार को भी इसे पूरा किया जा सकता है।

हत्या के बाद सिगरेट पीने की बात कबूली

अधिकारियों के अनुसार, अब तक के पॉलीग्राफ टेस्ट में उसने फ्लैट में बिस्तर पर ही श्रद्धा की हत्या करने के बाद सिगरेट पीने की बात कबूली है। उसने शव के टुकड़े कर फ्रिज में रखने की बात भी कही है। उसने कमरे में रक्त के निशान को मिटाने के लिए इंटरनेट से केमिकल के बारे में जानकारी हासिल करने की बात भी बताई है।

सूबूतों को मिटाने के बाद देखी थी फिल्म 'दृश्यम'

उसने बताया कि उसने शव के टुकड़े करने के लिए इंटरनेट पर मानव शरीर विज्ञान के बारे में काफी कुछ सर्च किया था। उसने सूबूतों को मिटाने के बाद परिस्थितियां कैसे उसके अनुकूल रहे, इसके लिए दृश्यम फिल्म देखी थी।

 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :