भारत में आज से पूरी तरह बंद हुआ PUBG

इटावा सहकारी क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद पूर्णिया: बैंक सीएसपी संचालक की हत्या, 5 लाख रुपये लेकर अपराधी फरार चित्रकूट में मतदान की तैयारियों को लेकर हुई बैठक इटावा सफ़ारी पार्क में 4 नवजात शावकों की मौत पीलीभीत से तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना पंजीयन विभाग ने संपत्ति की रजिस्ट्री सरकारी गाइडलाइन दर से कम रेट में करने पर लगाई रोक कन्नौज न्यायालय में कल लगेगा नि:शुल्क मेडिकल कैंप सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत राजनांदगांव में लोग घरों में लगा सकेंगे सोलर पैनल फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने पलवल जिले के गांव फुलवाड़ी में जनसभा को संबोधित किया। पीलीभीत में दुष्कर्म के आरोपी को फास्ट्रैक कोर्ट द्वारा सुनाई गई 10 साल सश्रम कारावास की सजा राजनाथ सिंह-ओपी श्रीवास्तव के समर्थन में सीएम योगी ने की जनसभा टोंक : महिला थाने का एएसआई 15 हजार की रिश्वत लेते गिरिफ्तार आज का राशिफल कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ

भारत में आज से पूरी तरह बंद हुआ PUBG

Gauri Manjeet Singh 30-10-2020 11:52:50

नई दिल्ली,Localnewsofindia-पिछले दिनों भारत सरकार ने 118 चाइनीज ऐप्स को बैन किया था जिसमें लोकप्रिय PUBG Mobile भी शामिल था। लेकिन बैन के बाद भी जिन यूजर्स के फोन में यह ऐप पहले से डाउनलोड था, वह इसका उपयोग कर पा रहे थे। वहीं अब कंपनी ने आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी है कि आज यानि 30 अक्टूबर से भारत में यह गेम पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इसका मतलब है कि अब यूजर्स डाउनलोडेड गेम का भी उपयोग नहीं कर सकेंगे। 

फेसबुक के जरिए की घोषणा

PUBG Mobile ने अपने आधिकारिक फेसबुक अकाउंट पर घोषणा करते हुए कहा है कि '2 सितंबर, 2020 को इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अंतरिम आदेश के बाद Tencent गेम्स भारत में अपनी सभी सर्विस और एक्सेस को 30 अक्तूबर 2020 यानि आज से बंद करने जा रहा है। यूजर की डाटा की सुरक्षा हमेशा से हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है और हमने हमेशा भारत में लागू डाटा सुरक्षा कानूनों और नियमों का अनुपालन किया है। लेकिन
हमें यहां से जाने का बेहद अफसोस है। भारत में PUBG मोबाइल के लिए आपके समर्थन और प्यार के लिए ईमानदारी से धन्यवाद।'

बैन के बाद भी खेला जा रहा था PUBG Mobile

सरकार द्वारा लगाए गए बैन के बाद भी यह गेम कुछ स्मार्टफोन में उपलब्ध था। इस गेम को वह यूजर्स आराम से खेल पा रहे थे जिनके फोन में यह पहले से डाउनलोडेड था। साथ ही इस गेम की APK फाइल को फोन पर डाउनलोड करने के बाद सिंपल इंटरनेट से कनेक्ट करके भी यूजर्स अभी तक इस गेम का लुत्फ उठा रहे थे। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। 

PUBG Mobile को हुआ नुकसान

PUBG Mobile के कुल यूजरबेस का 25 प्रतिशत हिस्सा भारतीय यूजर्स का है। भारत में इस ऐप के बैन होने के बाद कंपनी को काफी नुकसान हुआ है। इस पर बैन लगने के बाद इस गेम की मार्केट वैल्यू में करीब 34 अरब डॉलर यानि 2,48,000 रुपये की गिरावट देखी गई थी। इस गेम के जरिए कंपनी भारत में सबसे ज्यादा कमाई करती थी। 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :