यूपी में आज से गाइडलाइन का पालन कर 6 से 8वीं तक के खुले स्कूल

अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया

यूपी में आज से गाइडलाइन का पालन कर 6 से 8वीं तक के खुले स्कूल

Anjali Yadav 24-08-2021 13:11:39

अंजलि यादव,         
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,         


नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के मामलों में आई कमी को देखते हुए उत्तर प्रदेश के अंदर कक्षा छह से आठ तक के स्कूलों आज यानी मंगलवार को फिर से खुल गए है। बता दें, कोरोना के कारण 20 मार्च 2020 से सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद थे, जो डेढ़ साल बाद आज खुले गए। स्कूल संचालकों को पूरी एहतियात और कोरोना गाइडलाइन का पालन करने को कहा गया है। दरअसल, स्कूल संचालकों को पूरी एहतियात और कोरोना गाइडलाइन का पालन करने को कहा गया है। फर्स्ट फेज में 50 परसेंट छात्रों को ही स्कूल में बुलाने की अनुमति मिली है। स्कूल का संचालन 2 शिफ्ट में होगा। 
 


कोरोना गाइडलाइन को करना होगा फॉलो

1- 4-4 घंटे की
2 शिफ्ट में होंगी क्लासेस 

2- एक शिफ्ट में क्लास में बैठ सकेंगे 50% छात्र 

3- क्लासरूम में ही होगी असेंबली

4- इंटरवल में क्लास में ही करना होगा लंच 

5- ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में होगी पढ़ाई 

6- अभिभावकों की अनुमति के बाद ही बच्चों को मिलेगा स्कूल में प्रवेश 

7- स्कूल ना आने वाले बच्चे घर से कर सकेंगे ऑनलाइन क्लासेस

 

टीचरों की होगी सोशल डिस्टेंस की जिम्मेदारी 

वहीं, सोशल डिस्टेंस को बच्चों के बीच मेंटेन करने की जिम्मेदारी टीचरों की होगी। टीचर चैक करेंगे कि बच्चे एक साथ न बैठें, टिफिन, पानी, मास्क, नोटबुक शेयर न करें। एक दूसरे से हाथ या गले न मिले, बल्कि दूर रहकर बात करें। अगर किसी बच्चे को जरा भी परेशानी या बीमारी के लक्षण दिखते हैं तो फौरन उस बच्चे को घर भेजा जाएगा।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :