नरोदा पाटिया दंगों के दोषी की बेटी ने जीता चुनाव, जानिए कौन हैं पायल कुकरानी

इटावा सहकारी क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद पूर्णिया: बैंक सीएसपी संचालक की हत्या, 5 लाख रुपये लेकर अपराधी फरार चित्रकूट में मतदान की तैयारियों को लेकर हुई बैठक इटावा सफ़ारी पार्क में 4 नवजात शावकों की मौत पीलीभीत से तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना पंजीयन विभाग ने संपत्ति की रजिस्ट्री सरकारी गाइडलाइन दर से कम रेट में करने पर लगाई रोक कन्नौज न्यायालय में कल लगेगा नि:शुल्क मेडिकल कैंप सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत राजनांदगांव में लोग घरों में लगा सकेंगे सोलर पैनल फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने पलवल जिले के गांव फुलवाड़ी में जनसभा को संबोधित किया। पीलीभीत में दुष्कर्म के आरोपी को फास्ट्रैक कोर्ट द्वारा सुनाई गई 10 साल सश्रम कारावास की सजा राजनाथ सिंह-ओपी श्रीवास्तव के समर्थन में सीएम योगी ने की जनसभा टोंक : महिला थाने का एएसआई 15 हजार की रिश्वत लेते गिरिफ्तार आज का राशिफल कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ

नरोदा पाटिया दंगों के दोषी की बेटी ने जीता चुनाव, जानिए कौन हैं पायल कुकरानी

Anjali 09-12-2022 12:19:42

अंजलि, 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया, 

नई दिल्ली  - बीजेपी को गुजरात में ऐतिहासिक जीत हासिल हुई है. पीएम मोदी के शब्दों में कहें तो इस बार चुनाव नतीजों में 'नरेंद्र' के सारे रिकॉर्ड भूपेंद्र ने तोड़ डाले हैं. गुजरात विधानसभा की 182 सीटों में से एक सीट जो सर्वाधिक चर्चा में रही वो सीट है नरोदा विधानसभा सीट. इस सीट से भारतीय जनता पार्टी की पायल कुकरानी ने चुनाव में जीत दर्ज की है. वह इस चुनाव में पार्टी की सबसे कम उम्र की उम्मीदवारों में से हैं. वह मनोज कुकरानी की बेटी हैं. मनोज कुकरानी नरोदा पाटिया दंगों के मामले में 16 दोषियों में से एक हैं. बता दें कि नरोदा पाटिया दंगा में 97 मुस्लिम मारे गए थे.

पायल ने नरोदा विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल की है. चुनाव के परिणाम गुरुवार यानी 8 दिसंबर को सामने आए. पायल ने इस सीट पर 3,513 मतों के अंतर से जीत हासिल की है. 

2017 के विधानसभा चुनावो में भी बीजेपी ने यहां से जीत हासिल की थी. बीजेपी ने कांग्रेस उम्मीदवार तिवारी ओमप्रकाश दरोगाप्रसाद के खिलाफ थवानी बलराम खुबचंद को
मैदान में उतारा था. नरोदा गुजरात के अहमदाबाद पूर्वी जिले में एक विधान सभा का निर्वाचन क्षेत्र है. यह 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा द्वारा जीती गई 99 सीटों में से एक है. इस निर्वाचन क्षेत्र में दूसरे चरण पर वोट डाले गए थे. नरोदा विधानसभा क्षेत्र में 2017 में 65.015% मतदान हुआ था. 

बीजेपी ने लगातार 7वीं बार गुजरात में अपनी विजय हासिल की है. 150 के टारगेट पर चल रही बीजेपी को गुजरात की जनता ने 156 सीटों पर विजय बनाया है. आपको बता दे पिछले 27 सालों से गुजरात में बीजेपी की सरकार है.  भूपेंद्र पटेल लगातार दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले हैं. बीजेपी को इस बार 52 प्रतिशत से अधिक वोट शेयर मिले है. 

गुजरात में कांग्रेस 16  सीटों पर ही सिमट गई है. पहली बार गुजरात के चुनावी मैदान में ताल ठोंक रही आम आदमी पार्टी को 4 सीट मिली है. आम आदमी पार्टी के लिए ख़ुशी की बात यह रही की गुजरात चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिल चूका है. 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :