देश के बड़े गैंगस्टर्स के खिलाफ NIA का एक्शन, हरियाणा-पंजाब और राजस्थान में चल रही ताबड़तोड़ छापेमारी

अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया

देश के बड़े गैंगस्टर्स के खिलाफ NIA का एक्शन, हरियाणा-पंजाब और राजस्थान में चल रही ताबड़तोड़ छापेमारी

Anjali 21-12-2022 11:40:54

अंजलि,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया

नई दिल्ली -

केंद्रीय जांच एजेंसी (NIA) अब हरियाणा और पंजाब के गैंगस्टरों पर नकेल कसने की कोशिश में जुट गई है. इसके लिए लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ जैसे शातिर गैंगस्टर्स के पूरे नेक्सस को खत्म करने की तैयारी है. इसी बीच अब खबर सामने आई है कि एनआईए हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में एक बड़ी छापेमारी को अंजाम दे रही है. देश के टॉप मोस्ट गैंगस्टर्स के खिलाफ ये छापेमारी की जा रही है. सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के बाद एनआईए तमाम जगहों पर रेड कर रही है. 

गुर्गों के ठिकानों पर हो रही छापेमारी
एनआईए की ये छापेमारी पहले से दर्ज UAPA के मामले में हो रही है. गैंगस्टर के करीबी और गुर्गो के ठिकानों पर रेड डाली जा रही है. जिसके बाद कई शूटर्स की गिरफ्तारी भी हो सकती है. फिलहाल हरियाणा के सिरसा, सोनीपत और झज्जर में NIA की टीमें मौजूद हैं. ठीक इसी तरह राजस्थान और पंजाब के कई ठिकानों पर भी एनआईए की टीम पहुंची है. 

बता
दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए देश के कई मामलों को लेकर गैंगस्टर्स के खिलाफ जांच कर रही है. हाल ही में सिद्धू मूसेवाला की हत्या का पूरा प्लान तैयार करने वाले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ भी एनआईए ने मामला दर्ज किया था और उससे पूछताछ की थी. इसके अलावा देश के तमाम बड़े गैंगस्टर्स भी एनआईए की रडार पर हैं. 

संसद में सरकार ने दिया था जवाब
हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से संसद में इसे लेकर एक जवाब भी दिया गया है. जिसमें बताया गया कि एनआईए ऐसे 11 मामलों की जांच कर रही है, जिसमें भारत और विदेशी गैंगस्टर मिलकर आतंकी घटना की साजिश कर रहे हैं. इसमें दोनों तरफ की सांठगांठ के सबूत एजेंसी को मिले हैं. गैंगस्टर-टेरर नेक्सस के तहत ये सभी मामले दर्ज किए गए. सरकार ने बताया कि इन 11 मामलों में कुल 112 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इसके अलावा 115 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट भी दायर हो चुकी है. 


 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :