NDMC ने 'नगर पालिका विद्यालय' का नाम बदलकर रखा 'अटल आदर्श विद्यालय'

मतदान पूर्वाभ्यास कार्यक्रम लोकसभा चुनाव में तैनात पीठासीन-सहायक पीठासीन अधिकारियों को दिया प्रशिक्षण कांग्रेस कुनीति और कुबुद्धि का शिकार, हिमाचल में लानी होगी स्थाई सरकार—कंगना रानौत उत्तराखंड : चारधाम यात्रा के लिए देहरादून एसएसपी ने सरकार की आधिकारिक वेबसाइट से पंजीकरण कराने की दी सलाह छत्तीसगढ़ में अनेक स्थानों पर शादी की रस्मों के बीच दूल्हा दुल्हन वोट डालने पहुंचे लोगों में मतदान को लेकर भारी उत्साह: ओम बिरला लोकसभा से चौधरी महेंद्र प्रताप को कांग्रेस ने उतरा मैदान में - बधाई देने वालों का लगा तांता । मतदाता जागरूकता गतिविधिया- नीमच पीलीभीत में गोमती नदी को रात में ही शारदा नहर से दिया गया पानी पीलीभीत से सुहाना हो जाएगा लखनऊ का सफर, आज से चलेगी समर स्पेशल ट्रेन पांचवें चरण की अधिसूचना आज जारी होने के साथ ही झारखंड की तीन सीटों चतरा, हजारीबाग और कोडरमा के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू अयोध्या में राम लला को समर्पित कीं रामायण पर ड्राइंग व क्राफ्ट की अभ्यास पुस्तिकाएं झारखंड में चौथे चरण के लोकसभा सीट के लिए 65 प्रत्याशियों ने किया नामांकन प्रवेश प्रक्रिया- यूजी-पीजी दूसरा चरण मतदान मौसम-राजस्थान अनूपगढ़ : सिंचाई पानी को लेकर हुए विवाद में एक वृद्ध व्यक्ति की मौत लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नामांकन पत्रों की जांच आज होगी लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत छत्तीसगढ़ के तीन लोकसभा क्षेत्रों में जोर-शोर से जारी है मतदान आज का राशिफल

NDMC ने 'नगर पालिका विद्यालय' का नाम बदलकर रखा 'अटल आदर्श विद्यालय'

15-07-2019 13:18:08

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (New Delhi Municipal Council (NDMC) ने 31 स्कूलों को नाम 'नगर पालिका स्कूल' से बदलकर 'अटल आदर्श विद्यालय' करने का एलान करने के साथ इसके लिए बाकायदा निर्देश भी जारी कर दिया है। शैक्षणिक शत्र  2019-2020 में ही बदलाव दिखेगा।

यहां पर बता दें कि देश के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्रियों में शुमार अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) ने 31 स्कूलों की नाम बदलने का फैसला किया है।

पिछले दिनों नगर निगम के शिक्षा मंत्री आरपी
गुप्ता ने कहा कहा था कि एनडीएमसी स्कूलों में नामांकन बढ़ाने और लोगों की धारणा बदलने के लिए हमने 2019-20 के शैक्षणिक सत्र से सभी नगर पालिका स्कूलों का नाम बदलकर अटल आदर्श विद्यालय करने का प्रस्ताव पारित किया था। इसके बाद से ही सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को इससे संबं‌धित आदेश दे दिया गया था। इसके तहत स्कूलों के नाम को सभी संबंधित रिकॉर्डों से बदल दिया जाएगा। बता दें कि नगर पालिका में कुल 31 स्कूल आते है जिनका नाम परिवर्तित किया जाएगा।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :