सिर्फ एक फैसला और सुंदर पिचाई के वेतन में बड़ी बढ़ोतरी

चित्रकूट में मतदान की तैयारियों को लेकर हुई बैठक इटावा सफ़ारी पार्क में 4 नवजात शावकों की मौत पीलीभीत से तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना पंजीयन विभाग ने संपत्ति की रजिस्ट्री सरकारी गाइडलाइन दर से कम रेट में करने पर लगाई रोक कन्नौज न्यायालय में कल लगेगा नि:शुल्क मेडिकल कैंप सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत राजनांदगांव में लोग घरों में लगा सकेंगे सोलर पैनल फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने पलवल जिले के गांव फुलवाड़ी में जनसभा को संबोधित किया। पीलीभीत में दुष्कर्म के आरोपी को फास्ट्रैक कोर्ट द्वारा सुनाई गई 10 साल सश्रम कारावास की सजा राजनाथ सिंह-ओपी श्रीवास्तव के समर्थन में सीएम योगी ने की जनसभा टोंक : महिला थाने का एएसआई 15 हजार की रिश्वत लेते गिरिफ्तार आज का राशिफल कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ बी जे पी उम्मीदवार चौधरी कृष्णपाल गुर्जर और कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने विभिन्न जन सभाओं को संबोधित किया । वाराणसी में दिव्यांग मतदाता जागरूकता रैली

सिर्फ एक फैसला और सुंदर पिचाई के वेतन में बड़ी बढ़ोतरी

Anjali 22-04-2023 16:32:18

अंजलि,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया 

नई दिल्ली - गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने पिछले एक साल में अल्फाबेट से मोटी कमाई की है. वहीं दूसरी ओर बड़ी संख्या में कर्मचारियों की छंटनी का एलान हुआ है. अल्फाबेट ने ग्लोबल स्तर पर 12 हजार कर्मचारियों को निकालने का एलान किया था. साथ ही कई कर्मचारियों के बोनस में भी कटौती की गई है. 

सुंदर पिचाई ने कितनी की कमाई 

Alphabet इंक के सीईओ सुंदर पिचाई का वेतन पैकेज साल 2022 के दौरान बढ़कर 22.6 करोड़ डॉलर यानी 1,854 करोड़ रुपये रहा है.  यह वेतन गूगल के समान्य कर्मचारियों की सैलरी से 800 गुना ज्यादा है. गूगल की पैरेंट कंपनी ने ये बढ़ा हुआ वेतन सुंदर पिचाई के काम और नए प्रोडक्ट की लॉन्चिंग पर प्रमोशन के तहत दी है.

किस वजह से बढ़ी सैलरी 

कंपनी ने जानकारी दी है कि सुंदर पिचाई की सैलरी में बढ़ोतरी स्टॉक अवार्ड के कारण हुई है. उनके वेतन में 21.8 करोड़ डॉलर यानी 1,788 करोड़ रुपये का स्टॉक अवार्ड मिला है. Google की पैरेंट कंपनी शुक्रवार
को फाइलिंग के अनुसार, स्टॉक अवार्ड को छोड़ दिया जाए तो उनका वेतन की पिछले साल 6.3 मिलियन डॉलर थी. वहीं पिछले तीन वर्षों में उनका वेतन 2 मिलियन डॉलर पर था.

2019 के समान आकार का पैकेज 

सुंदर पिचाई को 2019 के समान आकार का पैकेज दिया गया है. उस साल के दौरान उन्हें 28.1 करोड़ डॉलर का पैकेज मिला था. स्टॉक अवार्ड तीन साल पर दिया जाता है. 

अन्य अधिकारियों से ज्यादा पिचाई की सैलरी 

साल 2022 के दौरान सुंदर पिचाई की सैलरी अल्फाबेट के अन्य अधिकारियों से ज्यादा है. Google के नॉलेज और इंफॉर्मेशन के सीनियर अधिकारी प्रभाकर राघवन और मुख्य व्यवसाय अधिकारी फिलिप शिंडलर दोनों ने करीब 37 मिलियन डॉलर लिए हैं. मुख्य वित्तीय अधिकारी रूथ पोराट का मुआवजा 24.5 मिलियन डॉलर रहा है. हालांकि इन्हें स्टॉका अवार्ड साल के आधार पर दिया जाता है. 

अल्फाबेट ने निकाले 12 हजार कर्मचारी 

जनवरी में खर्च को कम करने और कारोबार को मजबूत करने के लिए अल्फाबेट ने लगभग 12,000 नौकरियों या 6 फीसदी अपने ग्लोबल स्तर पर कर्मचारियों की छंटनी का एलान किया था.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :