हल्द्वानी में सांप्रदायिक तनाव के बाद 700 से ज्यादा लोगों पर FIR,

हरदोई में रोड नहीं तो वोट नहीं पर, मतदान का बहिष्कार शाहजहांपुर में मतदान का आरंभ हो गया है लखीमपुर खीरी की 28-खीरी और 29- धोरहरा संसदीय सीट के लिए मतदान शुरू भाजपा के बूथ अध्यक्षों के साथ क्लस्टर प्रभारी की बैठक नीति आयोग के एडिशनल मिशन डायरेक्टर आनंद शेखर ने मोहला-मानपुर जिले के किसानों से मिलेट्स उत्पादन की जानकारी ली भारत की दूसरी सबसे बड़ी गुफा खुलेगी कल- साल में केवल एक बार ही होते हैं गुफा में शिव जी के दर्शन जांजगीर में जिला क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा समर कैम्प आयोजित हरदोई में मेडिकल किट के साथ रवाना किये गए 11312 मतदान कार्मिक, पूरी हुई चुनावी तैयारियां नामांकन से पहले शिमला में भाजपा का शक्ति प्रदर्शन, चारों लोकसभा सीट पर जीत का दावा मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने केलांग में निर्वाचन प्रक्रिया को लेकर की गई व्यवस्थाओं का लिया जायजा इटावा में सपा, भाजपा प्रत्याशाी ने किया मतदान चना व प्रसारण मंत्री और हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनुराग सिंह ठाकुर आज हमीरपुर में अपना नामांकन दाखिल करेंगे। आज का राशिफल उत्तराखंड में केदारनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खुले, चारधाम यात्रा हुआ आगाज उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में स्थित गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोले गये भारतीय तट रक्षक बलों ने जहाजों के निर्माण टिहरी जिले में पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त रखने के दिए निर्देश अवैध शराब छापेमारी अक्षय तृतीय के मौके पर श्रद्धालुओं ने हरिद्वार में किया गंगा स्नान कन्नौज --अखिलेश की जीत के लिए पत्नी डिंपल यादव बेटी अदिति मांग रही वोट

हल्द्वानी में सांप्रदायिक तनाव के बाद 700 से ज्यादा लोगों पर FIR,

Anjali 06-04-2023 11:03:45

अंजलि, 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया 

नई दिल्ली -  उत्तराखंड के नैनीताल जिले में हल्द्वानी  स्थित एक सार्वजनिक स्थान पर नमाजियों के 'वुजू' करने को लेकर दो गुटों में हुए संघर्ष के बाद 700 से ज्यादा अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस  ने बुधवार को यह जानकारी दी. हल्द्वानी के भोटियापड़ाव क्षेत्र में सोमवार की शाम को दो समुदायों के बीच तनाव तब भड़का जब हिंदु संगठनों के कुछ लोगों ने आवास विकास कालोनी में चल रही मुस्लिम धार्मिक गतिविधियों पर आपत्ति जताई. नमाज अधिवक्ता जफर सिद्दीकी के घर पर पढ़ी जा रही थी, लेकिन नमाज पढ़ने से पहले 'वुजू' के लिए नमाजियों द्वारा समीप ही स्थित एक सार्वजनिक भूखंड का इस्तेमाल किया जा रहा था और इसी को लेकर कुछ लोगों ने ऐतराज जताया. 

इस वजह से और भी बढ़ गया तनाव


नमाज पढ़ने से पहले हाथ-पैर और मुंह धोया जाता है जिसे वुजू कहा जाता है.
प्रत्यक्षदर्शियों ने दावा किया कि एक हिंदु संगठन के कुछ सदस्यों के क्षेत्र में एकत्रित होने तथा उनके द्वारा इमाम शाहिद हुसैन को थप्पड़ मारे जाने से तनाव और बढ गया. हुसैन ने पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई. इसके बाद, सिद्दीकी ने भी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

दोनों गुटों को लाया गया पुलिस थाने 


भोटियापड़ाव पुलिस थाने के थानाध्यक्ष हरेंद्र चौधरी मौके पर पहुंचे और पाया कि सिद्दीकी का मकान अवैध निर्माण है जिसके बाद उन्होंने उसे सील कर दिया. उन्होंने बताया कि संघर्षरत दोनों गुटों को पुलिस थाने लाया गया. पुलिस अधिकारी ने बताया,‘‘हमने 700-800 लोगों के खिलाफ बलवा तथा हिंसा में शामिल होने के लिए समुचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.’’ इससे पहले, एक महिला ने पुलिस में शिकायत दी थी कि उक्त खाली भूखंड का उपयोग अनधिकृत धार्मिक गतिविधियों के लिए किया जा रहा है, जिससे सार्वजनिक जगह पर अशांति उत्पन्न हो रही है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :