भूमी घोटाला केस में ED ने विष्णु अग्रवाल को भेजा समन

शिवपुरी मलेरिया जागरुकता मतदाता जागरूकता कार्यक्रम अवैध मुरुम खदान धसकने से 1 मजदूर की मौत एम्स रायपुर में विशेष ’योगोत्सव-2024’ का आयोजन मौसम गोरखनाथ विश्वविद्यालय में मतदाता जागरूकता के लिए चला हस्ताक्षर अभियान सुल्तानपुर में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का चुनावी संबोधन किसान सम्मेलन चंदौली -डाक्टर महेंद्र नाथ पाण्डेय 24 मई को होगा फैसला पूर्व मंत्री एवं पूर्व राजपरिवार के सदस्य विश्वेन्द्र सिंह के भरण-पोषण मामले का वाहन खाई में गिरने से 18 ग्रामीणों की मौत इटावा में अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरफ्तार केशव प्रसाद मौर्य की जौनपुर में चुनावी जनसभा मतगणना की तैयारियां हुई प्रारंभ- इंदौर ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत लद्दाख में महसूस किये गये भूकंप के झटके प्रधानमंत्री का ओडिशा का चुनावी दौरा खिलाडियों का ट्रायल कल 21 मई को नशे के कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई झुंझुनू : यूपीएससी टॉपर्स का किया गया सम्मान हाजीपुर में 11 बजे तक 17.36 फीसदी मतदान हुआ

भूमी घोटाला केस में ED ने विष्णु अग्रवाल को भेजा समन

Anjali 14-06-2023 11:45:30

अंजलि, 

लोकल न्यूज़ ऑफ़ इंडिया, 

नई दिल्ली रांची (Ranchi) के करमटोली (Karamtoli) स्थित सेना की 4.55 एकड़ जमीन डील में मामले में हुए फर्जीवाड़े में चार्जशीट दायर करने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने दूसरे जमीन घोटाले की जांच भी शुरू कर दी है. ईडी ने अब सीरमटोली  में सेना के कब्जे वाली जमीन डील की जांच शुरू की है. दरअसल, विष्णु अग्रवाल ने सीरमटोली में सेना के कब्जे वाली 3.75 एकड़ जमीन की रजिस्ट्री फरवरी 2018 में कराई थी. इसी जमीन की डील में विष्णु अग्रवाल को ईडी ने समन किया है.

ईडी ने विष्णु अग्रवाल को 21 जून को दफ्तर बुलााया है. ईडी उनसे सीरमटोली  में सेना के कब्जे वाली जमीन के साथ ही चेशारयर होम रोड में एक एकड़ वाली जमीन डील के बारे में पूछताछ करेगी. दरअसल, इडी ने मई में भी विष्णु अग्रवाल को समन किया था, लेकिन स्वास्थय कारणों के चलते उनसे पूछताछ नहीं हो पाई थी. विष्णु अग्रवाल ने सीरमटोली  में सेना के
कब्जे वाली जमीन महुआ मित्रा और संजय कुमार घोष से खरीदी थी. विष्णु अग्रवाल ने इस जमीन के लिए 24.37 करोड़ का भूगतान किया था. 

ईडी ने विष्णु अग्रवाल को समन भेजा
इसके बाद अग्रवाल ने इस जमीन पर अपनी दावेदारी पेश की थी. ईडी ने इस मामले में पहले रांची मे पोस्टेड रहे सब रजिस्ट्रार और भू-राजस्व से जुड़े अधिकारियों से पूछताछ की थी. ईडी ने इस मामले में सेना से भी पत्राचार किया था. इस पत्राचार के बाद ही ईडी ने विष्णु अग्रवाल को समन भेजा है. वहीं ईडी चेशारयर होम रोड में भी जमीन फर्जीवाड़े की जांच कर रही है. ईडी इस जमीन की डील में फर्जीवाड़े की जांच सेना की जमीन की फर्जीवाड़े में शामिल अफसर अली के बयान के बाद कर रही है. अफसर अली ने ईडी को बयान दिया है कि चेशारयर होम रोड की एक एकड़ के फर्जी कागजात बनाए गए. इसके बाद वो जमीन विष्णु अग्रवाल और उनकी पत्नी को बेची गई.

 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :