डीके शिवकुमार बोले- पार्टी मां की तरह है,

हापुड सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत,एक गंभीर ब्लड चढ़ाने से गर्भवती और दो नवजात की मौत सीकर : भारतीय शिक्षण मंडल के 55वें स्थापना दिवस पर व्याख्यानमाला आयोजित ऊंची उड़ान का“ कार्यक्रम की तिथि आगे बढ़ी 3 नए आपराधिक कानूनों पर रायपुर में कल14 मई को वार्तालाप का आयोजन किया जाएगा उप मुख्यमंत्री अरूण साव ने कहा कि महादेव सट्टा ऐप मामले में लगातार जांच की जा रही है रेलवे द्वारा अवैध टिकट दलालों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई मंडीप खोल गुफा में लोगों पर टूट पड़ी मधुमक्खियां- 12 घायल आजमगढ़ में 16 मई को होने वाली भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा की हुई समीक्षा बैठक लखनऊ में जनसभा कर मायावती ने मांगे वोट, बीजेपी पर लगाएं गंभीर आरोप मथुरा के सेठ जी के बाड़ा होली गेट पर प्याऊ का हुआ शुभारम्भ उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा कराए जा रहे कार्यों व प्रस्तावों के संबंध में बैठक आज का राशिफल पीलीभीत में पत्रकारों ने डीएम एसपी को साैंपा ज्ञापन बांसगांव सीट से दो प्रत्याशियों ने किया नामांकन चित्रकूट में जिलाधिकारी ने की बढ़ चढ़कर मतदान करने की अपील जालौन मतदान कार्मिकों का दिया गया प्रशिक्षण हरदोई में रोड नहीं तो वोट नहीं पर, मतदान का बहिष्कार शाहजहांपुर में मतदान का आरंभ हो गया है लखीमपुर खीरी की 28-खीरी और 29- धोरहरा संसदीय सीट के लिए मतदान शुरू

डीके शिवकुमार बोले- पार्टी मां की तरह है,

Anjali 16-05-2023 16:16:28

अंजलि, 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया 

नई दि़ल्ली -  कर्नाटक में पूर्ण बहुमत से जीतकर कांग्रेस सत्ता में आ चुकी है लेकिन, मुख्यमंत्री पद को लेकर पार्टी में गहमागहमी अभी भी जारी है. कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष डीके शिवकुमार और पार्टी के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया सीएम पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने चर्चा के लिए दोनों नेताओं को दिल्ली बुलाया था. राज्य में सरकार गठन को लेकर चर्चा के लिए शिवकुमार मंगलवार को दिल्ली पहुंच रहे हैं. वह कुछ देर में केंपेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरेंगे. वहीं, सिद्धारमैया पहले से ही दिल्ली में हैं. 

इससे पहले, सोमवार की शाम को डीके शिवकुमार ने अस्वस्थ तबीयत का हवाला देते हुए दिल्ली दौरे को रद्द कर दिया था. इस पर अटकलें लगाई जाने लगी थी कि अंदरूनी कलह चल रही हैं.

'मैं अकेले ही दिल्ली जा रहा हूं'
कर्नाटक से दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले शिवकुमार ने कहा कि मैं अकेले ही दिल्ली जा रहा हूं. मैं कांग्रेस आलाकमान से मिलने जा रहा हूं. पार्टी ही हमारी ताकत है. पार्टी मेरी मां की तरह है. उन्होंने कहा कि हमारी संख्या 135
है. मैं यहां किसी को विभाजित नहीं करना चाहता. अगर पार्टी चाहती है तो वह मुझे जिम्मेदारी देंगे. मैं बैकस्टैब और मैं ब्लैकमेल नहीं करूंगा.

तीन केंद्रीय पर्यवेक्षकों ने सौंपी रिपोर्ट
जानकारी के मुताबिक, कर्नाटक में सीएम पद के चुनाव के लिए नवनिर्वाचित विधायकों से बातचीत करने वाले पार्टी के तीन केंद्रीय पर्यवेक्षकों ने मल्लिकार्जुन खरगे को इसकी जानकारी दी और सोमवार को अपनी रिपोर्ट सौंप दी थी. उधर, कांग्रेस विधायक दल ने 14 मई को बेंगलुरु के एक होटल में मल्लिकार्जुन खरगे के साथ बैठक की थी. जिसमें खरगे को विधायक दल का नेता चुनने के लिए अधिकृत किया था.

शिवकुमार और सिद्धारमैया के बीच टक्कर
राज्य में सीएम पद की रेस को लेकर शिवकुमार और सिद्धारमैया के बीच कांटे की टक्कर है. 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए राज्य में 10 मई को चुनाव हुए थे. जिसमें 135 सीटें जीतकर कांग्रेस ने सत्ता में वापसी की है. शिवकुमार तथा सिद्धारमैया को समर्थन दे रहे विधायकों की संख्या के बारे में अटकलें लगाई गई थी, जिसको साफ करते हुए खरगे ने सोमवार को कहा था कि उनका संख्या बल 135 है. उनके नेतृत्व में ही कांग्रेस ने 135 सीटें जीती हैं.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :