दिल्ली-महाराष्ट्र में फिर डरा रहे कोरोना के आंकड़े,

₹30000 तक के महाडिस्काउंट पर मिल जाएंगे ये Gaming Laptop दवाओं का लाखों का खर्चा बचा लेगी ये दाल लखनऊ में सपा नेता राजकिशोर सिंह ने भाजपा की सदस्यता ली भरतपुर : ऐतिहासिक गंगा मंदिर सुल्तानपुर में स्कूली बच्चों ने मतदाताओं को किया जागरूक बुलंदशहर में मुठभेड़ मे दो इनामी बदमाश गिरफ्तार गेहूं खरीद में लापरवाही बरतने पर पांच सहकारिता अधिकारियों को जारी किए गए नोटिस पीलीभीत टाइगर रिजर्व में 5 किलोमीटर जाल फेंसिंग का काम हुआ पूरा पीलीभीत के पत्रकार का हल्द्वानी में आकस्मिक निधन होने से शोक सरकारी ऐप से करें UPI Payment आज का राशिफल अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह

दिल्ली-महाराष्ट्र में फिर डरा रहे कोरोना के आंकड़े,

Anjali 13-04-2023 15:20:05

अंजलि, 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया 

नई दिल्ली -  कोरोना के केस आने वाले 10-12 दिनों में बढ़ सकते हैं. इसका कारण ओमिक्रोन का सब वैरिएंट XBB.1.16 है. अधिकारिक सूत्रों ने साथ ही कहा कि अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या कम है और इसके कम ही बने रहने की उम्मीद है. इसी बीच दिल्ली और महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में कोविड के केस बढ़ रहे हैं. 

इसी बीच सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अदार पूनावाला ने भी बुधवार (12 अप्रैल) को कहा कि कोविड-19 के टीके कोविशील्ड का उत्पादन फिर से शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि कंपनी के पास कोवावैक्स टीके की 60 लाख बूस्टर खुराक पहले से उपलब्ध है और वयस्क व्यक्तियों को ‘बूस्टर’ खुराक लेनी चाहिए. कोविड-19 के वैक्सीन की कमी से जुड़ी खबरों पर पूनावाला ने कहा कि टीके के विनिर्माता तैयार हैं, लेकिन इसकी मांग नहीं है. 

 

महाराष्ट्र में 1000 से ज्यादा कोविड केस आए

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1000 से ज्यादा केस आए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि 1 हजार 115 कोविड मामले आए और इस दौरान नौ लोगों की जान गई.  राज्य में पिछली बार 1000 से अधिक कोरोना केस सात महीने पहले सितंबर 8 में आए थे.. 

 

दिल्ली में कितने कोरोना के एक्टिव केस हुए?

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1 हजार 149 नए कोरोना केस मिले तो इस 677 लोग ठीक हुए. इस दौरान एक शख्स की जान गई. यहां सक्रिय मरीजों की कुल संख्या 3 हजार 347 हो गई. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार (12 अप्रैल) को जानकारी दी. 

राजस्थान में कितने केस मिले?

राजस्थान में पिछले 24 घंटे में 355 कोरोना केस आए. इस दौरान कोविड से एक शख्स की मौत हो गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि 2645 सैंपल टेस्ट किए गए थे. इसी के साथ एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 1245 हो गई.

राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, इसमें जयपुर
में 82, राजसमंद में 36, अजमेर-जोधपुर में 28-28, अलवर में 27, झालावाड़ में 24, बीकानेर में 21, उदयपुर में 20  मरीज शामिल हैं.

हिमाचल प्रदेश में कितने कोरोना केस मिले?

हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 441 केस आए हैं. इसी के साथ राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1 हजार 926 पहुंच गई है. यहां मंगलवार (11 अप्रैल) को स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि कोविड के 420 नये मामले सामने आए जबकि कोविड-19 के दो मरीजों की मौत हो गई थी.

यूपी में मिले 446 नए कोविड केस

उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 446 नए कोविड केस मिले और इसी के साथ एक्टिव मरीजों की संख्या की बढ़कर 1 हजार 791 पहुंच गए. इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार (12 अप्रैल) को कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है लेकिन सभी को सतर्क रहने की जरूरत है. उन्होंने राज्य स्तरीय कोविड सलाहकार समिति और उच्चस्तरीय टीम-9 के साथ स्थिति की समीक्षा की.  

जम्मू कश्मीर में कितने नए कोविड केस आए

जम्मू कश्मीर में पिछले 24 घंटे में 122 नए कोरोना केस मिले. इसमें 52 जम्मू तो कश्मीर में 70 कोविड के मामले आए हैं. इसी के साथ यहां एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 531 पहुंच गई. इस दौरान 62 लोग ठीक हुए. 

मध्य प्रदेश में सात महीने में सबसे ज्यादा केस

मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 52 नए कोविड केस सामने आए हैं. इस दौरान किसी की जान नहीं गई. सात महीने बाद 50 से ज्यादा कोरोना के मामले मिले हैं. इसी के साथ एक्टिव सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 226 पहुंच गई. 

गुजरात में मिले 300 से ज्यादा केस

गुजरात में पिछले 24 घंटे में 397 नए कोरोना केस आए और इस दौरान दो लोगों की मौत हुई. इसी के साथ कोविड के सक्रिय मामलों की संख्या 1 हजार 992 हो गई है. अधिकारियों ने ये जानकारी दी. 

 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :