ज्वालामुखी मंदिर में चढ़ाई 108 मीटर लंबी चुनरी:राजस्थान के भक्तों ने बनाया रिकॉर्ड, 3 कारीगरों ने 45 दिनों में की तैयार

अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया

ज्वालामुखी मंदिर में चढ़ाई 108 मीटर लंबी चुनरी:राजस्थान के भक्तों ने बनाया रिकॉर्ड, 3 कारीगरों ने 45 दिनों में की तैयार

Anjali 23-12-2022 11:06:09

अंजलि 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया 

नई दिल्ली 

ज्वालामुखी मंदिर में चढ़ाई 108 मीटर लंबी चुनरी:राजस्थान के भक्तों ने बनाया रिकॉर्ड, 3 कारीगरों ने 45 दिनों में की तैयार

गब्बर सिंह वैदिक से लोकल न्यूज ऑफ इंडिया

हिमाचल के कांगड़ा स्थित शक्तिपीठ ज्वालामुखी मंदिर करोड़ों भक्तों की आस्था का प्रतीक है। यहां देश-विदेश से आने वाले भक्त अपनी मनोकामना के अनुसार सोना, चांदी व नगदी चढ़ाते हैं। इस बार माता के दरबार में 108 मीटर लंबी चुनरी चढ़ाने का रिकॉर्ड राजस्थान की भक्त मंडली ने बनाया है। ऐसा पहली बार देखने में आया है कि भक्तों ने इतनी लंबी चुनरी माता के दरबार मे भेंट की हो।

इस चुनरी को बनाने के लिए 45 दिन का समय लगा। राजस्थान के कारीगर सुरेश शर्मा की 3 कारीगरों की टीम ने इसे तैयार किया। चुनरी तैयार करने में भक्त मंडली
द्वारा 15 से 20 हजार रुपए खर्च किए गए। इस चुनरी को ज्वालाजी दरबार के शयन भवन परिसर के ऊपरी भवन पर सुसज्जित किया गया है।

इससे पहले डोगरा बटालियन द्वारा विशाल ध्वज ज्वालामुखी मंदिर में लगाया गया था। अब राजस्थान के भक्तों ने 108 मीटर लंबी चुनरी भेंट कर अपनी आस्था का प्रतीक दिया है। मंदिर पुजारी कपिल शर्मा ने बताया कि राजस्थान के भक्तों ने 108 मीटर लंबी चुनरी चढ़ाई है। ऐसा पहली बार हुआ है। माता ज्वाला इनकी हर मनोकामना पूरी करें।

राजस्थान करोली के भक्त हितेश अग्रवाल ने बताया कि माता वैष्णो देवी भक्त मंडली के तत्वाधान में 108 मीटर लंबी चुनरी माता ज्वाला के दरबार में चढ़ाई है। माता सभी की मनोकामना पूर्ण करें और खुशहाली बनाए रखें। यह चुनरी भक्त मंडली के सहयोग से बनाई गई है।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :