उत्तर प्रदेश सरकार गठन को लेकर दिल्ली में नेताओं का बड़ा जमावाड़ा

वाहन खाई में गिरने से 18 ग्रामीणों की मौत इटावा में अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरफ्तार केशव प्रसाद मौर्य की जौनपुर में चुनावी जनसभा मतगणना की तैयारियां हुई प्रारंभ- इंदौर ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत लद्दाख में महसूस किये गये भूकंप के झटके प्रधानमंत्री का ओडिशा का चुनावी दौरा खिलाडियों का ट्रायल कल 21 मई को नशे के कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई झुंझुनू : यूपीएससी टॉपर्स का किया गया सम्मान हाजीपुर में 11 बजे तक 17.36 फीसदी मतदान हुआ मोहला-मानपुर मे आई टी बी पी द्वारा चिकित्सा शिविर का आयोजन चित्रकूट में पोलिंग पार्टी रवानगी व्यवस्थाओं का लिया गया जायजा रेलवे ने रायपुर के पास हुई घटना के उच्च स्तरीय जांच के दिए आदेश पीलीभीत में राहगीरों के लिए शुरू किया गया मासिक प्याऊ राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम नर्सिंग कॉलेज घोटाला-गिरफ्तारी गंगानगर : जिले में लगातार बढ़ता गर्मी का सितम छत्तीसगढ़ सीमा पर हुई गोलीबारी में उड़ीसा सुरक्षा बल का जवान घायल पीलीभीत में गोमती को प्लास्टिकमुक्त करने हेतु शुरू हुआ अभियान

उत्तर प्रदेश सरकार गठन को लेकर दिल्ली में नेताओं का बड़ा जमावाड़ा

Anjali Yadav 16-03-2022 13:56:35

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

नई दिल्ली: पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव खत्म होने के बाद से यूपी की सियासत तेज हो गई है। आज दिन में योगी आदित्यनाथ दिल्ली पहुंच रहे है।यूपी के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत यूपी कोर कामेटी के सदस्य होंगे शामिल। योगी सरकार 2.0 के स्वरूप पर इस बैठक में चर्चा होगी और फोकस होगा 2024 का लोकसभा चुनाव। इसीलिए केंद्रीय नेतृत्व ऐसे लोगों को योगी की टीम में मंत्री के रूप में जगह देना चाहते हैं जो कम समय में ज्यादा काम कर सके। केंद्र की योजनाओं को और योगी सरकार की योजनाओं को सही ढंग से डिलीवरी कर सकें। योगी सरकार का मंत्रिमंडल समावेशी हो यानी कि उसमें क्षेत्रीय और जातीय समीकरण दोनों को जगह दी जाए। महिलाओं के साथ-साथ युवाओं को भी तरजीह देने का मन बनाया है केंद्रीय नेतृत्व ने। 2017 की तुलना में 2022 की योगी मंत्रिमंडल का स्वरूप अलग होगा क्योंकि पिछली बार की तरह सीएम योगी को अपने मंत्री बनने की आज़ादी होगी। 

डिप्टी सीएम पर फंसाद है पेंच
सबसे बड़ा पेच फंसा हुआ है उपमुख्यमंत्री को लेकर । पिछली सरकार की तरह ही क्या 2 उपमुख्यमंत्री होंगे या नही। चर्चा ये भी है कि इसबार 2 की जगह 3 उपमुख्यमंत्री बनाने पर भी विचार हो रहा है। करीब 55 मंत्रियों को शपथ दिलाना है उनके नाम भी मीटिंग में तय होंगे। साथ ही साथ केशव
प्रसाद मौर्य के भविष्य को लेकर भी संसद बना हुआ है। पार्टी आलाकमान चाहती है कि केशव प्रसाद मौर्य की बड़ी भूमिका यूपी सरकार या संगठन में हो। लेकिन यह भूमिका क्या हो इसको लेकर चर्चा होगी बैठक में होगी।भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ मंत्रिमंडल की रूपरेखा पर होगी चर्चा । बैठक में केशव मौर्य, दिनेश शर्मा, स्वतंत्र देव सिंह, सुनील बंसल, धर्मेंद्र प्रधान, राधा मोहन सिंह होंगे बैठक में शामिल होंगे।

बैठक में कौन लोग होंगे शामिल

  1. केशव मौर्य
  2. दिनेश शर्मा,
  3. स्वतंत्र देव सिंह,
  4. सुनील बंसल,
  5. धर्मेंद्र प्रधान,
  6. राधा मोहन सिंह


संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने कही थी बड़ी बात
मंगलवार को बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी की जीत को बड़ी जीत बताते हुए कहा था कि अब हमें और सतर्कता और जिम्मेदारी के साथ आगे बढ़ना होगा। लोगों ने जिस तरह से पार्टी में भरोसा जताया है उसके बाद हमें अपनी योजनाओं को और बेहतर तरीके से जमीन पर उतारना होगा। पीएम मोदी ने उस मौके पर कहा कि सार्वजनिक जीवन में तरह तरह के आरोपों का सामना करना पड़ता है। लेकिन हमें यह देखना होगा कि उन आरोपों को किस तरह से जवाब दे सकते हैं। अब जब बीजेपी का विजय पताका बुलंदियों पर है तो विपक्ष की तरफ से कई तरह के दुष्प्रचार किए जाएंगे। लेकिन हम सबको और अधिक सजग रहने की आवश्यकता होगी। 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :