दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, यह गेंदबाज हुआ चोटिल

इटावा सहकारी क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद पूर्णिया: बैंक सीएसपी संचालक की हत्या, 5 लाख रुपये लेकर अपराधी फरार चित्रकूट में मतदान की तैयारियों को लेकर हुई बैठक इटावा सफ़ारी पार्क में 4 नवजात शावकों की मौत पीलीभीत से तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना पंजीयन विभाग ने संपत्ति की रजिस्ट्री सरकारी गाइडलाइन दर से कम रेट में करने पर लगाई रोक कन्नौज न्यायालय में कल लगेगा नि:शुल्क मेडिकल कैंप सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत राजनांदगांव में लोग घरों में लगा सकेंगे सोलर पैनल फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने पलवल जिले के गांव फुलवाड़ी में जनसभा को संबोधित किया। पीलीभीत में दुष्कर्म के आरोपी को फास्ट्रैक कोर्ट द्वारा सुनाई गई 10 साल सश्रम कारावास की सजा राजनाथ सिंह-ओपी श्रीवास्तव के समर्थन में सीएम योगी ने की जनसभा टोंक : महिला थाने का एएसआई 15 हजार की रिश्वत लेते गिरिफ्तार आज का राशिफल कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, यह गेंदबाज हुआ चोटिल

Anjali 12-12-2022 12:03:02

अंजलि, 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया, 

नई दिल्ली -ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच 17 दिसंबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज के आगाज़ से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड चोट के कारण पहले टेस्ट और बॉक्सिंग डे टेस्ट (दूसरे टेस्ट) से बाहर हो गए हैं. 

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम हर साल न्यू ईयर से पहले 26 दिसंबर से टेस्ट मैच खेलती है. इस टेस्ट मैच को बॉक्सिंग डे टेस्ट कहा जाता है. क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जोश हेजलवुड दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट और बॉक्सिंग डे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. 31 साल के हेजलवुड साइड स्ट्रेन का सामना कर रहे हैं. 

जापानी स्पेसक्राफ्ट, UAE का रोवर और NASA के कंपोनेंट चंद्रमा की ओर ले गया मस्क का रॉकेट, जानें स्पेसएक्स लॉन्च की खासियत


ऑस्ट्रेलियाई टीम के चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने कहा, "पैट कमिंस में सुधार जारी है, शनिवार को उन्होंने गेंदबाजी की और उनकी इस मैच में (बॉक्सिंग डे
टेस्ट) खेलने की संभावना प्रतीत होती है. हालांकि जोश हेजलवुड को और समय की आवश्यकता होगी."

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम का एलान नहीं किया है. लेकिन रिपोर्ट के मुताबित, जो टीम हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली थी. वही टीम दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी. हालांकि, उसमें एक यही बदलाव रहेगा कि हेजलवुड दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं खेलेंगे. 

जॉर्ज बेली ने आगे कहा, "इस बात को ध्यान में रखते हुए हमने बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए माइकल नेसर और लांस मॉरिस को टीम में बनाए रखा गया है." बता दें कि हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया है. 

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. टेस्ट सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर से, दूसरा मैच 26 दिसंबर से और तीसरा व अंतिम टेस्ट 4 जनवरी से खेला जाएगा. 
 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :