क्रिसमस से पहले Aryan Khan को बॉम्बे हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत, क्लीनचिट को चैलेंज करने वाली PIL ली गई वापस

अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया

क्रिसमस से पहले Aryan Khan को बॉम्बे हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत, क्लीनचिट को चैलेंज करने वाली PIL ली गई वापस

Anjali 22-12-2022 14:08:23

अंजलि, 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया, 

नई दिल्ली - क्रिसमस से पहले शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को गुड न्यूज मिल गई है. उनके बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को 2021 में ड्रग्स-ऑन-क्रूज में दी गई "बरी" या "क्लीन चिट" को चैलेंज करने वाली एक जनहित याचिका या पीआईएल (PIL) को वापस ले लिया गया है. 
कार्यवाहक चीफ जस्टिस एसवी गंगापुरवाला (Sanjay Gangapurwala)  ने याचिकाकर्ता (Petitioner) से इस मामले में अपनी स्थिति क्लियर करने के लिए कहा था. साथ ही हैवी कॉस्ट चुकाने की चेतावनी दी थी. जिसके बाद बंबई उच्च न्यायालय (Bombay High Court) के समक्ष दायर जनहित याचिका को वापस ले लिया गया. एसीजे एसवी गंगापुरवाला ने इसे पब्लिसिटी इंटरेस्ट लिटिगेशन बताया. 

मार्च में इस साल NCB आर्यन खान को दे दी थी क्लीनचिट 
बता दें कि अक्टूबर 2021 में आर्यन खान को ड्रग्स मामले में हिरासत में लिया गया था. जिसके बाद उन्होंने तीन हफ्ते से ज्यादा समय जेल में बिताया. इस साल मार्च में आर्यन को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने क्लीन चिट दे दी थी. एनसीबी
ने चार्जशीट में बताय़ा था कि आर्यन के खिलाफ सबूत नहीं मिले. इसे देखते हुए उन्हें क्लीन चिट दी गई थी.  बाद में  आर्यन खान की क्लीन चिट को चुनौती देते हुए एक जनहित याचिका एक लॉ स्टूडेंट ने बॉम्बे हाईकोर्ट में दायर थी. 

जज ने क्या कहा? 
वहीं जज ने पूछा “एजेंसी ने जांच की, उनके पास एक आरोपी के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं थे. इन्होंने क्लीन चिट दे दी. इससे आपके क्लाइंट को क्या नुकसान हुआ है? उसका ठिकाना और शिकायत क्या है?”. कोर्ट ने आगे कहा, "एक लॉ स्टूडेंट के तौर पर उन्हें अच्छे कारणों के लिए जनहित याचिका दायर करने का प्रयास करना चाहिए. आप या तो हमें संतुष्ट करें, या अपने क्लाइंट का मॉटिव बताए या हम भारी कॉस्ट लगाते हैं. यह एक पब्लिसिटी इंटरेस्ट लिटिगेशन जैसा लगता है!"

आर्यन खान वर्क फ्रंट
वर्क फ्रंट की बात करें तो आर्यन ने अपनी पहली वेब सीरीज प्रोजेक्ट की स्क्रिप्ट पूरी कर ली है और इसका डायरेक्शन शुरू करने के लिए वो पूरी तरह तैयार हैं.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :