श्रीलंका के आर्थिक संकट को लेकर बोले अनुराग ठाकुर

हापुड सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत,एक गंभीर ब्लड चढ़ाने से गर्भवती और दो नवजात की मौत सीकर : भारतीय शिक्षण मंडल के 55वें स्थापना दिवस पर व्याख्यानमाला आयोजित ऊंची उड़ान का“ कार्यक्रम की तिथि आगे बढ़ी 3 नए आपराधिक कानूनों पर रायपुर में कल14 मई को वार्तालाप का आयोजन किया जाएगा उप मुख्यमंत्री अरूण साव ने कहा कि महादेव सट्टा ऐप मामले में लगातार जांच की जा रही है रेलवे द्वारा अवैध टिकट दलालों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई मंडीप खोल गुफा में लोगों पर टूट पड़ी मधुमक्खियां- 12 घायल आजमगढ़ में 16 मई को होने वाली भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा की हुई समीक्षा बैठक लखनऊ में जनसभा कर मायावती ने मांगे वोट, बीजेपी पर लगाएं गंभीर आरोप मथुरा के सेठ जी के बाड़ा होली गेट पर प्याऊ का हुआ शुभारम्भ उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा कराए जा रहे कार्यों व प्रस्तावों के संबंध में बैठक आज का राशिफल पीलीभीत में पत्रकारों ने डीएम एसपी को साैंपा ज्ञापन बांसगांव सीट से दो प्रत्याशियों ने किया नामांकन चित्रकूट में जिलाधिकारी ने की बढ़ चढ़कर मतदान करने की अपील जालौन मतदान कार्मिकों का दिया गया प्रशिक्षण हरदोई में रोड नहीं तो वोट नहीं पर, मतदान का बहिष्कार शाहजहांपुर में मतदान का आरंभ हो गया है लखीमपुर खीरी की 28-खीरी और 29- धोरहरा संसदीय सीट के लिए मतदान शुरू

श्रीलंका के आर्थिक संकट को लेकर बोले अनुराग ठाकुर

Gauri Manjeet Singh 06-04-2022 11:29:52

गौरी मंजीत सिंह, 
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की इस टिप्पणी पर उनकी आलोचना की कि भारत की आर्थिक स्थिति पड़ोसी द्वीप देश श्रीलंका से भी बदतर है जो वर्तमान में आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। उन्होंने कहा कि अगर आप दुनिया और हमारे पड़ोसी देशों की मौजूदा स्थिति को देखें तो आप समझ जाएंगे कि भारत ने अपना नेतृत्व सही चुना है जिसके कारण देश का विकास हो रहा है। 
गांधी परिवार से बाहर नहीं देखती कांग्रेस 
साथ ही उन्होंने कांग्रेस की विधानसभा चुनाव में हार पर कटाक्ष किया और कहा कि पार्टी गांधी परिवार से बाहर नहीं दिखती है। पत्रकारों से बात करते हुए ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी ने जिम्मेदारी संभाली और पश्चिम बंगाल में उन्हें कोई सीट नहीं मिली। प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की कमान संभाली, लेकिन वहां जमानत जब्त हो गई और केवल दो सीटें जीतीं। अब फिर सोनिया गांधी ने पार्टी की संभाली है। पार्टी में गांधी नेतृत्व की आलोचना करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस में क्या हो रहा है और क्या वे खुद को सिर्फ एक परिवार तक सीमित रखेंगे, यह सवाल वर्षों से अपरिवर्तित हैं। केंद्रीय मंत्री ने बढ़ती
महंगाई पर पार्टी द्वारा उठाए गए सवालों का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस के पास अपने ही रहस्य का जवाब नहीं है। 
80 करोड़ गरीब लोगों को मुफ्त में दिया गया अनाज   
केंद्र के राष्ट्रव्यापी कोरोना टीकाकरण अभियान का उदाहरण देते हुए ठाकुर ने कहा कि यहां तक ​​​​कि कोरोना महामारी के समय में केंद्र ने देश की अर्थव्यवस्था को बचाने और विकसित करने की कोशिश की। हमने लंबे समय तक मुफ्त खाद्यान्न उपलब्ध कराया है। टीकों को प्रशासित किया गया है। 80 करोड़ गरीब लोगों को मुफ्त में अनाज दिया गया । यह सब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में हुआ है। 
गौरतलब है कि देश में ईंधन के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं। पंद्रह दिनों में ईंधन की कीमतों में तेरहवें संशोधन के साथ मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80-80 पैसे की वृद्धि हुई है। इसके साथ ही ईंधन दरों में कुल वृद्धि अब 9.20 रुपये प्रति लीटर हो गई है। दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत अब क्रमश: 104.61 रुपये और 95.87 रुपये प्रति लीटर है। जबकि मुंबई में पेट्रोल की कीमत 84 पैसे की वृद्धि के बाद 119.67 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 103.92 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :