भीषण ठंड के बीच छत्तीसगढ़ सरकार ने बच्चों को दी विंटर वैकेशन की सौगात, जानें कब तक है छुट्टी

अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया

भीषण ठंड के बीच छत्तीसगढ़ सरकार ने बच्चों को दी विंटर वैकेशन की सौगात, जानें कब तक है छुट्टी

Anjali 22-12-2022 11:17:28

अंजलि, 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया, 

नई दिल्ली - छत्तीसगढ़ में बढ़ती ठंड को देखते हुए राज्य सरकार ने शीतकालीन छुट्टी का ऐलान कर दिया है. भूपेश बघेल सरकार ने छत्तीसगढ़ के सरगुजा, बस्तर और बिलासपुर संभाग में लगातार जारी भीषण ठंड के प्रकोप को देखते हुए यह फैसला लिया है. प्रदेश सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि शीतकालीन छुट्टी के ऐलान का फैसला स्कूली बच्चों को ठिठुरन से बचाने और ठंड की चपेट में आने से उन्हें बचाने के मकसद से लिया गया है. 

6 दिनों की होगी शीतकालीन छुट्टी
छत्तीसगएढ़ सरकार के फैसलों के मुताबिक स्कूली बच्चों के लिए यह बड़ी खुशखबरी है कि महीने के आखिर में छात्र-छात्राओं को एकमुश्त छुट्टी मिलने जा रही है. शिक्षा विभाग ने 6 दिनों का शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिया है. प्रदेश के सभी स्कूलों में 23 से 28 दिसंबर तक शीतकालीन छुट्टी रहेगी. वहीं, केंद्रीय विद्यालयों में 22 दिसंबर से 01 जनवरी 2023 तक दस दिनों की छुट्टी
रहेगी.

साल की शुरुआत से पहले मौज मस्ती का मौका
छत्तीसगढ़ शासन के स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक छत्तीसगढ़ के सभी अनुदान प्राप्त व गैर अनुदान प्राप्त शालाओं व डीएड, बीएड और एमएड काॅलेजों में 6 दिनों तक शीतकालीन अवकाश रहेगा. आगामी दिनों में करीब एक सप्ताह तक स्कूल बंद रहने से बच्चों की मौज रहेगी. शीतकालीन अवकाश के दौरान परिवार के संग छुट्टी बिताने का यह बढ़िया मौका है. बच्चों के लिए शीतकालीन छुट्टी नये साल पर जश्न मनाने अच्छा मौका होगा. 

आने वाले दिनों में और बढ़ सकती है ठंड
छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से ठंड में लगातार बढ़ोतरी जारी है. छत्तीसगढ़ का सरगुजा, बिलासपुर और बस्तर संभाग में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. लोगों के ठिठुरन और गलन का सामना करना पड़ रहा है. इसी के साथ छत्तीसगढ़ में शीतलहर का भी आगमन हो गया है. उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ में ठंड और बढ़ सकती है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :