लंबे अरसे बाद सियासी टेबल पर एलजी-सीएम के बीच होगी गुफ्तगू, तय हुआ बैठक का समय

इटावा सहकारी क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद पूर्णिया: बैंक सीएसपी संचालक की हत्या, 5 लाख रुपये लेकर अपराधी फरार चित्रकूट में मतदान की तैयारियों को लेकर हुई बैठक इटावा सफ़ारी पार्क में 4 नवजात शावकों की मौत पीलीभीत से तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना पंजीयन विभाग ने संपत्ति की रजिस्ट्री सरकारी गाइडलाइन दर से कम रेट में करने पर लगाई रोक कन्नौज न्यायालय में कल लगेगा नि:शुल्क मेडिकल कैंप सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत राजनांदगांव में लोग घरों में लगा सकेंगे सोलर पैनल फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने पलवल जिले के गांव फुलवाड़ी में जनसभा को संबोधित किया। पीलीभीत में दुष्कर्म के आरोपी को फास्ट्रैक कोर्ट द्वारा सुनाई गई 10 साल सश्रम कारावास की सजा राजनाथ सिंह-ओपी श्रीवास्तव के समर्थन में सीएम योगी ने की जनसभा टोंक : महिला थाने का एएसआई 15 हजार की रिश्वत लेते गिरिफ्तार आज का राशिफल कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ

लंबे अरसे बाद सियासी टेबल पर एलजी-सीएम के बीच होगी गुफ्तगू, तय हुआ बैठक का समय

Anjali 13-01-2023 11:28:55

अंजलि,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया, 

नई दिल्ली - दिल्ली सरकार और एमसीडी के संचालन को लेकर लंबे विवाद के बाद आज उपराज्यपाल वीके सक्सेना (LG VK Saxena) और सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind kejriwal) एक टेबल पर बैठक सियासी गुफ्तगू करेंगे. माना जा रहा है कि बैठक के दौरान दिल्ली (Delhi) में किसकी कितनी पॉवर होगी, इस पर चर्चा होगी.माना जा रहा है कि सीएम केजरीवाल संविधान और सभी कानूनों की कॉपी लेकर एलजी दफ्तर पहुंचेंगे. बता दें कि आज शाम चार बजे बैठक एलजी दफ्तर में दोनों के बीच बहु प्रतीक्षारत बैठक होगी. 

दरअस​ल, ​तीन दिन पहले दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने सीएम अरविंद केजरीवाल को एक चिट्ठी लिखी थी. अपनी चिट्ठी में एलजी ने क​हा था कि लग रहा है आप (Arvind Kejriwal) दिल्ली की जनता की बेहतरी की दिशा में काम करने का मन बना रहे हैं. लंबे समय से दिल्ली के विकास को लेकर विभिन्न कारणों से चर्चा नहीं हुई. बदलते माहौल में बेहतर होगा कि
दोनों लोग बैठकर अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा करें. 

इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा 
इसके बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलजी को जवाबी पत्र लिखा था. अपने पत्र के जरिए उन्होंने समय मिलने का समय मांगा था. एलजी ने तत्काल समय देने से इनकार कर दिया था, लेकिन जैसा उन्होंने कहा था कि हम जल्द ही मिलेंगे, पर अमल करते हुए शुक्रवार को चार बजे दोनों की बीच बैठक होगी. बैठक में दिल्ली सरकार के कामकाज के संचालन, नौकरशाही पर नियंत्रण, एमसीडी मेयर, डिप्टी मेयर, स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के चुनाव, एमसीडी पर नियंत्रण सहित कई मसलों पर चर्चा होने की संभावना है. 

बता दें कि दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना और सीएम अरविंद केजरीवाल के बीच विभिन्न मसलों पर तकरार के कारण दिल्ली के विकास व लंबित परियोजनाओं पर लंबे अरसे से कोई चर्चा नहीं हुई है. संवादहीनता को दूर करने के लिए जब एलजी ने पहल की तो सीएम ने भी तत्परता दिखाते हुए, बातचीत पर हामी भरी थी. 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :