गुजरात में AAP ने पांच सीटें जीती तो क्यों याद आने लगी ओवैसी की AIMIM की पुरानी कहानी, कहीं फिर वही खेल न हो जाए

कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ बी जे पी उम्मीदवार चौधरी कृष्णपाल गुर्जर और कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने विभिन्न जन सभाओं को संबोधित किया । वाराणसी में दिव्यांग मतदाता जागरूकता रैली एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज अयोध्या के जिलाधिकारी दुर्घटना मे दो की मौत चित्रकूट आज का राशिफल एफए एयरलाइंस क्षेत्रीय एयरलाइन फ्लाईबिग का अधिग्रहण करेगी फिल्म Emergency की फिर बदली रिलीज डेट ब्लड शुगर कंट्रोल करने के लिए अपनी डाइट में शामिल करें ये 5 बीज आजमगढ़/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा पेयजल समस्या का हुआ समाधान- सतना हमीरपुर में राष्ट्रीय डेंगू दिवस पर निकाली गई रैली शिवहर में देशी कट्टा के साथ 4 अपराधी गिरफ्तार चंदौली में मतदान कार्मिकों का द्वितीय रेंडमाइजेस हुआ संपन्न

गुजरात में AAP ने पांच सीटें जीती तो क्यों याद आने लगी ओवैसी की AIMIM की पुरानी कहानी, कहीं फिर वही खेल न हो जाए

Anjali 09-12-2022 11:35:16

अंजलि, 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया, 

नई दिल्ली - गुजरात विधानसभा के चुनाव की तस्वीरें पूरी तरह से साफ हो चुकी है. बीजेपी ने अपनी प्रचंड जीत हासिल कर नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है. वहीं, आम आदमी पार्टी गुजरात में भी अपना खाता खोलने में सफल रही है. आप ने राज्य में 5 सीटें हासिल की है. हालांकि अब राज्य में जीत मिलने के बाद आप को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिल जाएगा क्योंकि दिल्ली और पंजाब में आप की सरकार है तो वहीं गोवा और गुजरात में आप कुछ सीटें हासिल कर सकी है जिससे अब लोगों के बीच कांग्रेस और बीजेपी के अलावा तीसरा विकल्प बन कर उभरेगी. 

क्या आ सकती है AIMIM जैसी स्थिति
आप पहले गोवा में दो सीटें तो अब गुजरात में 5 सीटें हासिल कर चुकी है. इस जीत नें आप को राष्ट्रीय पार्टी बना दिया है लेकिन अभी भी आप की चुनौतियां खत्म नहीं हुई है. दरअसल आम आदमी
पार्टी के पांच सीटें जीतने पर लोग एक पुरानी कहानी याद कर रहे हैं. कहानी बिहार विधानसभा चुनाव की है. लोग बातें कर रहे हैं कि आप के साथ एआईएमआईएम जैसा हाल हो सकता है यदि आप ने अपने विधायकों पर पकड़ नहीं बनाए रखी. दरअसल, पिछली विधानसभा चुनाव में बिहार में एआईएमआईएम ने 5 सीटें हासिल की थी. बाद में उसके विधायकों में चार आरजेडी में शामिल हो गए थे. 

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान को छोड़कर 4 विधायक आरजेडी में शामिल हो गए थे. जिन विधायकों ने पार्टी का साथ छोड़ आरजेडी का दामन थामा उनमें शाहनवाज, मोहम्मद अनजर नईमी, मोहम्मद इजहार असफी और सैयद रुकनुद्दीन शामिल थे. एआईएमआईएम से 4 विधायकों के आरजेडी में शामिल होने से बिहार में वह सबसे बड़ी पार्टी बन गई थी. बता दें कि वर्तमान में  आरजेडी के पास अब कुल 80 विधायक हैं जबकि बीजेपी के पास 78 विधायक हैं. 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :