12 राज्य, 145 दिन, 4080 किमी का सफर... भारत जोड़ो यात्रा का आज फिनाले, बॉलीवुड के सितारों से लेकर खिलाड़ियों तक का साथ

अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया

12 राज्य, 145 दिन, 4080 किमी का सफर... भारत जोड़ो यात्रा का आज फिनाले, बॉलीवुड के सितारों से लेकर खिलाड़ियों तक का साथ

Anjali 30-01-2023 13:16:04

अंजलि, 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया

नई दिल्ली - कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) का आज समापन हो रहा है. 145 दिनों से चल रही ये यात्रा आज श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में खत्म हो जाएगी. यात्रा के आखिरी दिन राहुल प्रदेश कांग्रेस ऑफिस में भारत जोड़ो यात्रा का स्थायी स्टैच्यू का उद्घाटन करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) की मौजूदगी में ये कार्यक्रम सुबह 10 बजे होगा.


वहीं, आज श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करेंगे जिसमें शामिल होने के लिए पार्टी ने टीएमसी, जेडीयू, शिवशेना, टीडीपी, नेशनल कांफ्रेंस, एसपी, बीएसपी समेत 21 विपक्षी दलों को न्योता भेजा है. कांग्रेस ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah), उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) भी न्योता भेजा है. इसके अलावा, सपा, डीएमके, भाकपी, सीपीएम, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी, राकांपा, पीडीपी, केएसएम, आरएसपी को भी पार्टी आमंत्रित किया है.

भारत जोड़ो यात्रा को मिला इनका समर्थन

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 12 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों से गुजरी है. इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी को डीएमके के नेता स्टालिन का समर्थन मिला था. वो खुद इस यात्रा में शामिल हुए थे. साथ ही महाराष्ट्र की शिवसेना, एनसीपी ने भी अपना समर्थन भारत जोड़ो यात्रा को दिया था. इसके अलावा, जम्मू-कश्मीर में पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती समेत फारुख अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला यात्रा में
शामिल हुए थे. हालांकि, इस यात्रा को उत्तर प्रदेश और बिहार में विपक्षी पार्टियों का समर्थन नहीं मिला. 

 

ये बड़े चेहरे यात्रा में हुए शामिल

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा कई बड़ी हस्तियां शामिल हुई हैं. बॉलीवुड अभिनेत्री और नेता उर्मिला मातोंडकर, अभिनेत्री स्वरा भास्कर, फ‍िल्‍म मेकर पूजा भट्ट, बॉलीवुड की अदाकारा र‍िया सेन, एक्‍टर अमोल पालेकर, टेलीविजन आइकन काम्या पंजाबी, तमिल-तेलुगु फिल्मों की अभिनेत्री पूनम कौर, अभिनेत्री रश्मि देसाई और आकांक्षा पुरी, एक्ट्रेस राम्या, अभिनेत्री रितु शिवपुरी शामिल हुए. इसके अलावा, दिग्गज समाज सेवी अरुणा राय के साथ योगेंद्र यादव, गायक और लेखक टीएम कृष्णा, स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा भी शामिल हुए. 

4080 किलोमीटर का यात्रा ने किया सफर

राहुल गांधी के नेतृत्व में तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई यात्रा अब तक करीब 4 हजार 80 किलोमीटर की दूरी तय कर के जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर पहुंची है. राहुल गांधी ने 29 जनवरी के दिन ऐतिहासिक लाल चौर पर तिरंगा फहराया था. इस दौरान उन्होंने बोलते हुए कहा कि, भारत से किया वादा पूरा हो गया है. मुझे इस यात्रा में लाखों लोगों का साथ मिला. कुछ ने मुझसे बात की, कुछ ने मुझे अपना साथ दिया. राहुल बोले, इस यात्रा को बयां करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं. इस यात्रा का असल उद्देश्य देश को एक करना था और इस दौरान हमें लोगों से इस पर अच्छी प्रतिक्रिया मिली है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :