'गुजरात में नए रूप में घुसना चाह रहे हैं अर्बन नक्सल', सीएम केजरीवाल के धुआंधार प्रचार के बीच बोले पीएम मोदी

चित्रकूट में मतदान की तैयारियों को लेकर हुई बैठक इटावा सफ़ारी पार्क में 4 नवजात शावकों की मौत पीलीभीत से तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना पंजीयन विभाग ने संपत्ति की रजिस्ट्री सरकारी गाइडलाइन दर से कम रेट में करने पर लगाई रोक कन्नौज न्यायालय में कल लगेगा नि:शुल्क मेडिकल कैंप सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत राजनांदगांव में लोग घरों में लगा सकेंगे सोलर पैनल फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने पलवल जिले के गांव फुलवाड़ी में जनसभा को संबोधित किया। पीलीभीत में दुष्कर्म के आरोपी को फास्ट्रैक कोर्ट द्वारा सुनाई गई 10 साल सश्रम कारावास की सजा राजनाथ सिंह-ओपी श्रीवास्तव के समर्थन में सीएम योगी ने की जनसभा टोंक : महिला थाने का एएसआई 15 हजार की रिश्वत लेते गिरिफ्तार आज का राशिफल कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ बी जे पी उम्मीदवार चौधरी कृष्णपाल गुर्जर और कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने विभिन्न जन सभाओं को संबोधित किया । वाराणसी में दिव्यांग मतदाता जागरूकता रैली

'गुजरात में नए रूप में घुसना चाह रहे हैं अर्बन नक्सल', सीएम केजरीवाल के धुआंधार प्रचार के बीच बोले पीएम मोदी

Anjali 10-10-2022 16:39:13

अंजलि  
लोकल न्यूज़ ऑफ़ इंडिया  
नई दिल्ली - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के दौरे पर हैं. उन्होंने सोमवार (10 अक्टूबर) को कहा कि 'शहरी नक्सली' (Urban Naxal) अपना रूप बदलकर गुजरात (Gujarat) में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन राज्य उन्हें युवाओं के जीवन को तबाह करने की अनुमति नहीं देगा. पीएम मोदी गुजरात के भरूच जिले में देश के पहले बल्क ड्रग पार्क की आधारशिला रखने के बाद बोल रहे थे.  

आप संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के गुजरात में धुआंधार प्रचार के बीच पीएम मोदी ने ये बड़ा बयान दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि हमें अपने बच्चों को अर्बन नक्सलियों से सावधान करना चाहिए, जिन्होंने देश को तबाह करने का बीड़ा उठाया है. वे विदेशी ताकतों के एजेंट हैं. गुजरात उनके खिलाफ सिर नहीं झुकाएगा, गुजरात उन्हें तबाह कर देगा. बता दें कि, गुजरात में इसी साल के अंत तक चुनाव होने हैं. गुजरात चुनाव के मद्देनजर सभी बड़े नेता राज्य का दौरा कर रहे हैं.  

क्या कहा पीएम मोदी ने? 

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि शहरी नक्सलियों ने सरदार पटेल की नर्मदा नदी बांध की महत्वाकांक्षी परियोजना को रोकने का प्रयास किया, हमने उनके सपने को साकार करने के लिए अदालतों में 40-50 साल चक्कर लगाए. सरदार पटेल ने तत्कालीन रियासतों के विलय के सभी मुद्दों को हल कर दिया था, लेकिन कश्मीर का जिम्मा किसी और के पास था और वह अनसुलझा ही रह गया.  


"डबल-इंजन सरकार तेज गति से करेगी विकास" 

प्रधानमंत्री ने सोमवार को गुजरात के भरूच में एक नए एयरपोर्ट की आधारशिला भी रखी और कहा कि राज्य में "डबल इंजन" सरकार के कारण विकास को एक
नई गति मिलेगी. देश-विदेश से इतना व्यापार करने के बाद अब जब एयरपोर्ट बन रहा है तो विकास को नई गति और नई उड़ान मिलने वाली है. जब नरेंद्र-भूपेंद्र की डबल इंजन वाली सरकार है. तो एयरपोर्ट का काम भी तेजी से पूरा होगा.  

भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर क्या कहा? 

उन्होंने कहा कि भरूच को बड़ौदा या सूरत एयरपोर्ट पर निर्भर रहने की जरूरत नहीं होगी. अब भरूच का अपना एयरपोर्ट होगा. इसलिए आज अंकलेश्वर में नए एयरपोर्ट के निर्माण की आधारशिला रखी जा रही है. भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि जब उन्होंने 2014 में प्रधानमंत्री के रूप में पदभार संभाला था, तब भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया में 10वें स्थान पर थी और अब यह पांचवें स्थान पर आ गई है.   

करोड़ों की परियोजनाओं का किया उद्घाटन  

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि उनके गृह राज्य को अब अपना पहला ड्रग पार्क मिल गया है. उन्होंने कहा कि आज गुजरात को पहला बल्क ड्रग पार्क मिल गया है और वह भी मेरे भरूच में. रासायनिक क्षेत्र से संबंधित कई संयंत्रों का भी आज उद्घाटन किया गया है. पीएम मोदी ने भरूच जिले के आमोद शहर में 8,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया है. 

कांग्रेस पर साधा निशाना 

पीएम मोदी (PM Modi) ने कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधते हुए कहा कि गुजरात में कांग्रेस निष्क्रिय दिखती है, लेकिन वह चुपचाप गांवों और कस्बों में जा रही है और लोगों को बीजेपी (BJP) के खिलाफ वोट करने के लिए मनाने की कोशिश कर रही है. कांग्रेसियों से पूछिए कि क्या वे ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ गए, बड़ा दिल रखिए और सरदार पटेल के स्मारक पर जाइए. 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :