दिल्ली-एनसीआर सहित ठंड की चपेट में उत्तर भारत, कल रिकॉर्ड हुआ सबसे सर्द दिन, आज और लुढ़क सकता है पारा

अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया

दिल्ली-एनसीआर सहित ठंड की चपेट में उत्तर भारत, कल रिकॉर्ड हुआ सबसे सर्द दिन, आज और लुढ़क सकता है पारा

Anjali 22-12-2022 11:58:52

अंजलि, 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया, 

नई दिल्ली - देश के कई हिस्सों में जबरदस्त कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो गई है. उत्तर और पूर्वी राज्यों में सुबह के वक्त कोहरा बहुत ही ज्यादा देखने को मिल रहा है. कोहरे की गहरी धुंध के कारण सड़कों पर गाड़ियां चलाने में लोगों को काफी दिक्कत आ रही है. इस हफ्ते की शुरुआत से ही ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. देश के कई हिस्सों में तो बारिश के भी आसार देखने को मिल रहे हैं. 

मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में दिल्ली-एनसीआर में भी घना कोहरा होने की संभावना है. ठंड की वजह से रात के तापमान में भी गिरावट देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग ने कहा है कि दिन में भी लगातार तापमान में गिरावट रहेगी. मौसम विभाग ने कहा है कि फिलहाल इस भीषण ठंड से राहत के आसार नजर नहीं आ रहे हैं, इसलिए ठंड से बचने के लिए लोग अपना खयाल रखें.

बारिश और कोहरे की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, दिसंबर के आखिरी हफ्ते से पहले उत्तर भारत में 23 तारीख से शीतलहर का असर देखने को मिल सकता है. अगले पांच
दिनों कि बात करें तो दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और बिहार में शीतलहर का प्रकोप दिख सकता है. इस दौरान दिन में हवाएं तेज चल सकती हैं. आज यानी गुरुवार (22 दिसंबर) को अंडमान निकोबार में कई जगहों पर मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है. केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और ओडिशा के साथ महाराष्ट्र में गर्जना के साथ बारिश होने की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है. बिहार और उत्तर प्रदेश में हल्के से मध्यम कोहरे के रहने का पूर्वानुमान लगाया गया है. कल (21 दिसंबर) उत्तर भारत में सबसे सर्द दिन रिकॉर्ड हुआ. आज पारा और लुढ़कने की संभावाना जताई गई है.

दिल्ली के मौसम का हाल

दिल्ली के मौसम केंद्र में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 7.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी के अनुसार, बहुत घना कोहरा तब होता है जब विजिबिलिटी 0 और 50 मीटर के बीच होती है, 51 और 200 घनी होती है, 201 और 500 मध्यम होती है, और 501 और 1,000 उथली होती है. दिल्ली में एक्यूआई 213 दर्ज किया गया है और नोएडा में 206. वहीं, नोएडा में आज न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :