'कभी भुलाया नहीं जा सकता बापू का बलिदान', पीएम मोदी की महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि

अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया

'कभी भुलाया नहीं जा सकता बापू का बलिदान', पीएम मोदी की महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि

Anjali 30-01-2023 13:22:05

अंजलि, 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया

नई दिल्ली - राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज (30 जनवरी) 75वीं पुण्यतिथि (Mahatma Gandhi's Death Anniversary) है. आज राजघाट में बापू की समाधि पर सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन होना है. सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) राजघाट पर बापू को श्रद्धांजलि देंगे. इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर बापू की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन किया. पीएम ने कहा कि वह उनके गहन विचारों को याद करते हैं.

30 जनवरी की तारीख देश के इतिहास में एक काले दिन के तौर पर दर्ज है. 30 जनवरी, साल 1948 वही तारीख है जब नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी की हत्या कर दी थी. यह दिन पूरे देश के लिए क्षति का दिन बन गया था इसलिए महात्मा गांधी की याद में उनकी पुण्यतिथि को भारत शहीद दिवस के तौर पर मनाता है. 

'कभी नहीं भूलाए जा सकते बापू के
बलिदान'

पीएम मोदी ने कहा, "मैं बापू को उनकी पुण्यतिथि पर नमन करता हूं और उनके गहन विचारों को याद करता हूं. मैं उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं जो राष्ट्र की सेवा में शहीद हुए. बापू के बलिदानों को कभी भुलाया नहीं जाएगा और विकसित भारत के लिए काम करने के हमारे संकल्प को मजबूत करते रहेंगे." 

हर साल 30 जनवरी को राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री और तीनों सेनाओं के प्रमुख (सेना, वायु सेना और नौसेना) दिल्ली के राजघाट पर महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भी बापू की पुण्यतिथि श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने ट्वीट कर कहा विश्व शांति और भारत की प्रगति का जो मार्ग उन्होंने दिखाया वह आज भी बहुत प्रासंगिक है. उनकी प्रेरणा से ही आज एक नए और आत्मनिर्भर भारत का निर्माण प्रगति पर है.

 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :