ममता दीदी अभी है नाराज प्रधानमत्री को पत्र लिख बोला नहीं आएँगी निति आयोग की मीटिंग में

चित्रकूट में मतदान की तैयारियों को लेकर हुई बैठक इटावा सफ़ारी पार्क में 4 नवजात शावकों की मौत पीलीभीत से तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना पंजीयन विभाग ने संपत्ति की रजिस्ट्री सरकारी गाइडलाइन दर से कम रेट में करने पर लगाई रोक कन्नौज न्यायालय में कल लगेगा नि:शुल्क मेडिकल कैंप सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत राजनांदगांव में लोग घरों में लगा सकेंगे सोलर पैनल फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने पलवल जिले के गांव फुलवाड़ी में जनसभा को संबोधित किया। पीलीभीत में दुष्कर्म के आरोपी को फास्ट्रैक कोर्ट द्वारा सुनाई गई 10 साल सश्रम कारावास की सजा राजनाथ सिंह-ओपी श्रीवास्तव के समर्थन में सीएम योगी ने की जनसभा टोंक : महिला थाने का एएसआई 15 हजार की रिश्वत लेते गिरिफ्तार आज का राशिफल कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ बी जे पी उम्मीदवार चौधरी कृष्णपाल गुर्जर और कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने विभिन्न जन सभाओं को संबोधित किया । वाराणसी में दिव्यांग मतदाता जागरूकता रैली

ममता दीदी अभी है नाराज प्रधानमत्री को पत्र लिख बोला नहीं आएँगी निति आयोग की मीटिंग में

Deepak Chauhan 07-06-2019 13:33:27

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपना विरोधी तेवर बरकरार रखा है. दिल्ली में 15 जून को नीति आयोग की होने वाली बैठक में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को मौजूद रहना था लेकिन ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इस बैठक में आने से इनकार कर दिया है. ममता बनर्जी ने पत्र में लिखा है कि नीति आयोग के पास किसी तरह की वित्तीय शक्तियां नहीं हैं. ऐसे में इस बैठक में शामिल होने का कोई औचित्य नहीं है.


गौरतलब है कि इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण में भी शामिल होने से इनकार कर दिया था. बीजेपी ने प्रधानमंत्री मोदी के शपथग्रहण में बंगाल में सियासी हिंसा में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिवार को भी आमंत्रित किया था. ममता बनर्जी इस बात से बिफर गईं और उन्होंने कहा था- मैं देख रही हूं बीजेपी वाले लगातार बंगाल में 54 लोगों के राजनीतिक हिंसा में मारे जाने का दावा कर रहे हैं. यह बिल्कुल गलत है. ममता बनर्जी ने इसके बाद प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया था.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 खत्म होने के बाद भी पश्चिम बंगाल में बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बीच
विवाद कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है. जय श्रीराम बोलने पर हुए हंगामे के बाद दोनों ही पार्टियों के बीच दफ्तर को लेकर भी मारामारी शुरू हो गई थी. उत्तर 24 परगना जिले में खुद ममता बनर्जी बीजेपी दफ्तर पहुंचीं और दफ्तर में लगा ताला खुलवाया. आरोप है कि यहां ममता बनर्जी ने कमल के निशान को पेंट कर उस पर TMC का निशान बना दिया. तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया है कि बीजेपी ने उनके दफ्तर पर कब्जा किया है.


पश्चिम बंगाल में पर्सनल बन गया पॉलीटिकल

पश्चिम बंगाल में वामपंथ का लाल दुर्ग तोड़ने वाली ममता बनर्जी को अब बीजेपी से तगड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. बीजेपी ने हालिया लोकसभा चुनावों में बंगाल की 40 लोकसभा सीटों में से 18 पर जीत हासिल की थी. 2014 लोकसभा चुनावों में बीजेपी के पास सिर्फ दो सांसद थे. ममता बनर्जी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बीच कई बार शाब्दिक युद्ध हुआ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी ममता बनर्जी ने कहा था कि उन्हें लोकतंत्र का थप्पड़ पड़ेगा. ममता बनर्जी और नरेंद्र मोदी के आपसी संबंध अब बतौर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री उनके राजनीतिक संबंधों पर अधिक हावी दिख रहा है. यह निश्चित तौर पर एक परिपक्व लोकतंत्र के लिए बेहतर खबर नहीं है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :