अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लेकर फेसबुक ने कही यह बात

₹30000 तक के महाडिस्काउंट पर मिल जाएंगे ये Gaming Laptop दवाओं का लाखों का खर्चा बचा लेगी ये दाल लखनऊ में सपा नेता राजकिशोर सिंह ने भाजपा की सदस्यता ली भरतपुर : ऐतिहासिक गंगा मंदिर सुल्तानपुर में स्कूली बच्चों ने मतदाताओं को किया जागरूक बुलंदशहर में मुठभेड़ मे दो इनामी बदमाश गिरफ्तार गेहूं खरीद में लापरवाही बरतने पर पांच सहकारिता अधिकारियों को जारी किए गए नोटिस पीलीभीत टाइगर रिजर्व में 5 किलोमीटर जाल फेंसिंग का काम हुआ पूरा पीलीभीत के पत्रकार का हल्द्वानी में आकस्मिक निधन होने से शोक सरकारी ऐप से करें UPI Payment आज का राशिफल अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लेकर फेसबुक ने कही यह बात

Rukmani Chaurasia 07-05-2021 16:59:05

रुक्मणी चौरसिया  
लोकल न्यूज़ ऑफ़ इंडिया  

फेसबुक ने अपनी ओवरसाइट बोर्ड की समीक्षा बैठक में तय किया है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की इस इंटरनेट मीडिया पर फिलहाल तो वापसी नहीं हो रही है। इस बीच, डोनाल्ड ट्रंप ने अपने समर्थकों से जुड़ने के लिए एक नया कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म पेश किया है। हालांकि, ये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ना होकर एक ब्लॉग या वेबसाइट है। इस प्लेटफार्म का नाम 'फ्राम द डेस्क ऑफ डोनाल्ड जे.ट्रंप' है। यह पूर्व राष्ट्रपति की मौजूदा वेबसाइट का एक उप खंड है।  

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने कम्यूनिकेशन प्लेटफार्म लांच किया 

फेसबुक बोर्ड ने अपने इस प्लेटफार्म पर डोनाल्ड ट्रंप के खाते के स्थगन को जारी रखने का फैसला किया है। हालांकि यह हमेशा जारी नहीं रहेगा और आने वाले समय में इसकी स्थिति पर बदलाव के लिए विचार किया जाएगा। फेसबुक ने ट्रंप के खाते को चार महीने पहले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आने के बाद हुई हिंसा के चलते स्थगित किया था। इससे पहले, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वरिष्ठ सलाहकार जेसन मिलर ने बुधवार को ट्विटर पर बताया कि नई वेबसाइट
ट्रंप के नए बयानों और उनकी गतिविधियों को जानने का सबसे अच्छा तरीका है। उन्होंने कहा कि यह नया सोशल मीडिया प्लेटफार्म नहीं है, बल्कि निकट भविष्य में हम इससे जुड़ी एक अच्छी खबर देंगे।  

सबसे पहली जानकारी फॉक्स न्यूज ने दी थी 

'फ्राम द डेस्क ऑफ डोनाल्ड जे.ट्रंप' की ओर से एक वीडियो पोस्ट किया गया है। इसमें इंटरनेट मीडिया पर डोनाल्ड ट्रंप को बैन करने का भी जिक्र किया गया है। कुछ समय पहले पूर्व राष्ट्रपति की टीम की ओर से कहा गया था कि वो एक नए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम रहे हैं और जिसे फेसबुक और ट्विटर से मुकाबला में उतारा जा रहा है। 

पूर्व राष्ट्रपति के वरिष्ठ सलाहकार जेसन मिलर ने मार्च में कहा था कि आने वाले महीनों में नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लांच किया जाएगा। मंगलवार को इस नए कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म को लेकर सबसे पहली जानकारी फॉक्स न्यूज ने दी थी। ये नया प्लेटफॉर्म अब लाइव है। यूजर्स इसे देख सकते हैं। डोनाल्ड ट्रंप का ये नया प्लेटफॉर्म फेसबुक के ओवरसाइट बोर्ड का फैसला आने के एक दिन पहले ही पेश किया गया है।  

 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :