CBI जांच के 'सुप्रीम' फैसले के बाद महाराष्ट्र में गरमाई सियासत

कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ बी जे पी उम्मीदवार चौधरी कृष्णपाल गुर्जर और कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने विभिन्न जन सभाओं को संबोधित किया । वाराणसी में दिव्यांग मतदाता जागरूकता रैली एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज अयोध्या के जिलाधिकारी दुर्घटना मे दो की मौत चित्रकूट आज का राशिफल एफए एयरलाइंस क्षेत्रीय एयरलाइन फ्लाईबिग का अधिग्रहण करेगी फिल्म Emergency की फिर बदली रिलीज डेट ब्लड शुगर कंट्रोल करने के लिए अपनी डाइट में शामिल करें ये 5 बीज आजमगढ़/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा पेयजल समस्या का हुआ समाधान- सतना हमीरपुर में राष्ट्रीय डेंगू दिवस पर निकाली गई रैली शिवहर में देशी कट्टा के साथ 4 अपराधी गिरफ्तार चंदौली में मतदान कार्मिकों का द्वितीय रेंडमाइजेस हुआ संपन्न

CBI जांच के 'सुप्रीम' फैसले के बाद महाराष्ट्र में गरमाई सियासत

Gauri Manjeet Singh 19-08-2020 19:40:33

Sushant Singh Rajput Death Case, बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मौत के मामले में अब केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) जांच होगी। सुप्रीम कोर्ट ने आज यह अहम फैसला सुनाया है। सुशांत सिंह राजपूत मामले में सुप्रीम कोर्ट के सीबीआई जांच के फैसले से महाराष्ट्र सरकार को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, महाराष्ट्र सरकार लगातार इस मामले में सीबीआई जांच का विरोध कर रही। उसका कहना था कि यह मामला मुंबई पुलिस के पास ही रहने दिया जाए।

बता दें कि आज सुशांत सिंह राजपूत की मौत के सिलसिले में पटना में दर्ज केस को मुंबई ट्रांसफर करने के लिए एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया। फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया कि मामले की आगे की जांच CBI करेगी। कोर्ट ने इस दौरान पटना में दर्ज FIR को सही ठहराया है।

फडणवीस ने सरकार को दिखाया आईना

अब इस मामले में महाराष्ट्र सरकार बैकफुट पर दिखाई दे रही है। इस बीच, सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआइ जांच के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर राजनीति गरमा रही है। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कोर्ट के फैसले पर अपनी खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि अब महाराष्ट्र सरकार को इस बात पर गहन विचार करना चाहिए कि आखिर सुशांत सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला राज्य में संभाला गया।

शिवसेना ने कहा- हमारा हाथ न्याय के साथ 

शिवसेना नेता संजय राउत ने भी इस मामले में सीबीआइ जांच के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि सरकार में जो लोग कानून जानते हैं, मुंबई पुलिस आयुक्त या हमारे महाधिवक्ता इसके बारे में बात कर सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर टिप्पणी करना मेरे लिए फिट नहीं है। उन्होंने साथ ही कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला दिया है, इस पर राजनीतिक टिप्पणी करना सही नहीं है। हमारे राज्य की न्याय प्रणाली हमेशा देश में सर्वश्रेष्ठ रही है, यहां कोई भी कानून से ऊपर नहीं है और
सभी को न्याय देना हमारा आदर्श है।

सरकार की ओर से नहीं आई ठोस प्रतिकिया

सुशांत मामले पर सवालों से घिरी उद्धव सरकार के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है, एक बार जब हम इस आदेश की एक प्रति प्राप्त करेंगे, उसके बाद हम इस पर टिप्पणी करेंगे। वहीं, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने SC के फैसले पर कहा कि यह कोई झटका नहीं है। हमें सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन करना होगा। हमारी सरकार के उच्च अधिकारी इस पर फैसला लेंगे कि अभी क्या करना है।

शरद पवार के नाती ने कहा- सत्यमेव जयते

इस बीच सुशांत मामले की सीबीआइ जांच के फैसले के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार के पोता पार्थ पवार ने बड़ा बयान देते हुए इसे 'सत्यमेव जयते'(सत्य की जीत) बताया है। पार्थ पवार, जिन्हें एनसीपी ने सार्वजनिक रूप से बैन कर रखा है। उन्होंने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग के लिए हाल ही में ट्वीट किया था। वह महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार के बड़े बेटे हैं, जो शरद पवार के भतीजे हैं।

मुंबई पुलिस को फैसले की कॉपी का इंतजार

सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआइ जांच के फैसले के बाद मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा कि हम सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले की ऑर्डर कॉपी का इंतजार कर रहे हैं। हम इस फैसले की गहन जांच करेंगे। उन्होंनें यहां संवाददाताओं से कहा कि एक बार हमें आदेश की प्रति मिलने का इंतजार है जब हम इसे प्राप्त कर लेंगे और हम इसकी जांच करेंगे तो आगे की कार्रवाई का फैसला करेंगे। हमने उच्चतम न्यायालय में अपने अधिवक्ताओं से कहा है कि जल्द से जल्द हमें एक प्रति भेजें। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत मामले में मुंबई पुलिस की भूमिका पर सबसे ज्यादा सवालिया निशान उठाए जा रहे हैं, जिस कारण सरकार भी घिरी हुई है।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :