फरहान अख्तर से रणवीर सिंह तक, इन स्पोर्ट्स फिल्मों में नज़र आएंगे ये स्टार्स

इटावा सहकारी क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद पूर्णिया: बैंक सीएसपी संचालक की हत्या, 5 लाख रुपये लेकर अपराधी फरार चित्रकूट में मतदान की तैयारियों को लेकर हुई बैठक इटावा सफ़ारी पार्क में 4 नवजात शावकों की मौत पीलीभीत से तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना पंजीयन विभाग ने संपत्ति की रजिस्ट्री सरकारी गाइडलाइन दर से कम रेट में करने पर लगाई रोक कन्नौज न्यायालय में कल लगेगा नि:शुल्क मेडिकल कैंप सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत राजनांदगांव में लोग घरों में लगा सकेंगे सोलर पैनल फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने पलवल जिले के गांव फुलवाड़ी में जनसभा को संबोधित किया। पीलीभीत में दुष्कर्म के आरोपी को फास्ट्रैक कोर्ट द्वारा सुनाई गई 10 साल सश्रम कारावास की सजा राजनाथ सिंह-ओपी श्रीवास्तव के समर्थन में सीएम योगी ने की जनसभा टोंक : महिला थाने का एएसआई 15 हजार की रिश्वत लेते गिरिफ्तार आज का राशिफल कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ

फरहान अख्तर से रणवीर सिंह तक, इन स्पोर्ट्स फिल्मों में नज़र आएंगे ये स्टार्स

Anjali Yadav 25-03-2021 16:11:42

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

 

नई दिल्ली: फिल्मों और स्पोर्ट्स का पुराना नाता रहा है. हिंदी सिनेमा में खेल और खिलाड़ियों पर फिल्में बनती आई हैं. इसके जरिए कभी खेल को लेकर प्रोत्साहित किया गया है तो कभी खिलाड़ियों की मेहनत, लगन और जज्बे को पर्दे पर उभारा गया है. एक बार फिर एक खिलाड़ी के जुनून को देखने के लिए दर्शक बेताब हैं. हिंदी सिनेमा के अभिनेता, डायरेक्टर, स्क्रीनराइटर, सिंगर और टीवी होस्ट रहे फरहान अख्तर सिल्वर स्क्रीन पर नेशनल लेवल बॉक्सर बनने जा रहे हैं. 

'तूफान' में फरहान अख्तर अजीज अली यानि अज्जू भाई का रोल निभाएंगे. उनके कोच परेश रावल होंगे. फिल्म में मृणाल ठाकुर भी दिखाई देंगी. ये फिल्म 21 मई 2021 को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी. हम आपको बॉलीवुड की ऐसी स्पोर्ट्स फिल्मों से रूबरू कराने जा रहे हैं, जो जल्द ही रिलीज होने वाली हैं और स्पोर्ट्स पर आधारित हैं.

 

 साइना

स्पोर्ट्स की बात हो रही है तो 'साइना' का जिक्र होना जरूरी है, क्योंकि बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल की जिंदगी पर बनी ये फिल्म 26 मार्च 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है. इस फिल्म के जरिए साइना के शिखर तक पहुंचने की जर्नी को दिखाया गया है. इसमें परिणीति चोपड़ा उनका किरदार निभा रही हैं. 

 

83

बहुप्रतीक्षित फिल्म '83' की रिलीज का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इसमें रणवीर सिंह दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव की भूमिका निभाएंगे। ये फिल्म 4 जून 2021 को रिलीज होगी. 1983 के विश्व कप की जीत ने भारत को खेल की दुनिया में जगमगाता सितारा बना दिया और फिल्म '83'
में क्रिकेट की दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित खिताब जीतने वाले भारतीय कप्तान कपिल देव के सफर को दर्शाया जाएगा.

फिल्म दीपिका पादुकोण, कबीर खान, विष्णु वर्धन इंदुरी, साजिद नाडियाडवाला, फैंटम फिल्म्स, रिलायंस एंटरटेनमेंट और 83 फिल्म लिमिटेड द्वारा निर्मित है. रिलायंस एंटरटेनमेंट और पीवीआर पिक्च र्स की रिलीज को हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज किया जाएगा.

 

मैदान 

अजय देवगन की 'मैदान' का भी दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. ये स्पोर्ट्स मूवी में भारतीय फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम की सच्ची कहानी से प्रेरित है, जिन्होंने 1950 से 1963 में अपनी मृत्यु तक भारतीय राष्ट्रीय टीम को कोचिंग और प्रबंधन किया. माना जाता है कि इन्होंने आधुनिक भारतीय फुटबॉल का चेहरा बदल दिया था.

 

 

शाबास मिट्ठू

तापसी पन्नू भी जल्द ही स्टेडियम में क्रिकेट खेलती दिखाई देंगी. वो अपकमिंग मूवी 'शाबास मिट्ठू' में दिखाई देंगी, जो भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज की बायोपिक है. ये फिल्म भी रिलीज का इंतजार कर रही है. 

 

जर्सी

शाहिद कपूर जल्द ही स्पोर्ट्स मूवी 'जर्सी' में क्रिकेट खेलते दिखाई देंगे. कहानी अर्जुन नाम के एक प्रतिभाशाली लेकिन असफल क्रिकेटर के बारे में है, जो अपने बेटे की इच्छा को पूरा करने के लिए अपने उम्र के तीसवें पड़ाव में वापसी करने और भारत के लिए खेलने का फैसला करता है. यह 5 नवंबर को सिनेमाघरों में आने वाली है.

शाहिद की आने वाली स्पोर्ट्स ड्रामा इसी नाम की एक तेलुगू हिट की हिंदी रीमेक है. हिंदी संस्करण का निर्देशन गौतम तिन्ननुरी द्वारा किया गया है, जिन्होंने 2019 के मूल फिल्म का भी निर्देशन किया था. इसमें मृणाल ठाकुर भी हैं.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :