आइए जानते है 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती पर इन बड़े सुपरस्टार की फिल्में हो चुकी हैं रिलीज

इटावा सहकारी क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद पूर्णिया: बैंक सीएसपी संचालक की हत्या, 5 लाख रुपये लेकर अपराधी फरार चित्रकूट में मतदान की तैयारियों को लेकर हुई बैठक इटावा सफ़ारी पार्क में 4 नवजात शावकों की मौत पीलीभीत से तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना पंजीयन विभाग ने संपत्ति की रजिस्ट्री सरकारी गाइडलाइन दर से कम रेट में करने पर लगाई रोक कन्नौज न्यायालय में कल लगेगा नि:शुल्क मेडिकल कैंप सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत राजनांदगांव में लोग घरों में लगा सकेंगे सोलर पैनल फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने पलवल जिले के गांव फुलवाड़ी में जनसभा को संबोधित किया। पीलीभीत में दुष्कर्म के आरोपी को फास्ट्रैक कोर्ट द्वारा सुनाई गई 10 साल सश्रम कारावास की सजा राजनाथ सिंह-ओपी श्रीवास्तव के समर्थन में सीएम योगी ने की जनसभा टोंक : महिला थाने का एएसआई 15 हजार की रिश्वत लेते गिरिफ्तार आज का राशिफल कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ

आइए जानते है 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती पर इन बड़े सुपरस्टार की फिल्में हो चुकी हैं रिलीज

Gauri Manjeet Singh 02-10-2020 10:49:02

नई दिल्ली,Localnewsofindia।नेशनल हॉलीडे या वीकेंड पर फिल्म रिलीज से उसकी कमाई पर अच्छा प्रभाव पड़ता है। यही कारण है कि मेकर्स किसी त्योहार या छुट्टी के दिन ही फिल्म को रिलीज करना ज्यादा पसंद करते हैं। 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती को भी नेशनल हॉलीडे होता है। ऐसे में अक्षय कुमार से ऋतिक रोशन और शाहिद कपूर समेत कई बॉलीवुड सुपरस्टार्स अपनी फिल्मों को गांधी जयंती के मौके पर रिलीज कर चुके हैं। वहीं इस साल भी अनन्या पांडे और ईशान खट्टर स्टारर फिल्म 'खाली पीली' गांधी जयंती के मौके पर ओटीटी प्लटफॉर्म पर रिलीज की गई है।

जानिए कौन-कौन सी फिल्में गांधी जयंती के मौके पर हो चुकी हैं रिलीज-

1. वॉर (साल 2019)-

सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी फिल्म 'वॉर' बीते साल 2 अक्टूबर को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ और ऋतिक रोशन लीड भूमिका में थे। नेशनल हॉलीडे पर रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया था। यही कारण है कि 'वॉर' साल 2019 की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक साबित हुई थी।

2. सिंह इज ब्लिंग (साल 2015)-

अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'सिंह इज़ ब्लिंग' साल 2015 में 2 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। यह फिल्म कोरियन फिल्म माय वाइफ इज ए गैंगेस्टर 3 का हिंदी रीमेक है। हालांकि नेशनल हॉलीडे पर रिलीज हुई यह फिल्म दर्शकों का दिल जीतने में नाकामयाब साबित हुई थी।

3. तलवार ( साल 2015)-

2008 के आरुषि तलवार दोहरे हत्याकांड पर आधारित फिल्म 'तलवार' भी 2 अक्टूबर, 2015 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। मेघना गुलजार के निर्देशन में
बनी इस फिल्म में दिवंगत एक्टर इरफान खान, तब्बू, कोंकणा सेन शर्मा और नीरज कबी सहित कई स्टार्स लीड भूमिका में थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रही थी।

4. हैदर (साल 2014)-शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म 'हैदर' भी गांधी जयंती के मौके पर रिलीज हुई थी। फिल्म का निर्देशन विशाल भारद्वाज ने किया था। फिल्म दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रही थी। यही कारण है कि शाहिद की फिल्म मे 5 राष्ट्रीय पुरस्कार भी हासिल किए थे।

5. बैंग बैंग (साल 2014)-

हॉलीवुड फिल्म नाइट एंड डे की हिंदी रीमेक, 'बैंग बैंग' में ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ लीड भूमिका में थे। एक्शन से भरपूर यह फिल्म दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रही थी। यह साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी। दर्शकों को ऋतिक और कैटरीना की जोड़ी बड़े पर्दे पर खूब पसंद आई थी। यह फिल्म 2 अक्टूबर, 2014 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

6. बेशर्म (साल 2013)-

रणबीर कपूर स्टारर फिल्म 'बेशर्म' 2013 में गांधी जयंती पर रिलीज हुई थी। हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर प्रभाव छोड़ने पर नाकामयाब रही थी।

7.  अंजाना अंजानी (साल 2010)-

रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा स्टारर फिल्म 'अंजाना अंजानी' भी गांधी जयंती के मौके पर रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी।

आपको बता दें कि इस साल रणवीर सिंह स्टारर फिल्म 'जयेशभाई जोरदार' भी 2 अक्टूबर को रिलीज होने वाली थी। हालांकि कोरोना महामारी के कारण फिल्म की रिलीज डेट को आगे खिसका दिया गया है।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :