आज KKR के सितारे देंगे CSK को टक्कर

₹30000 तक के महाडिस्काउंट पर मिल जाएंगे ये Gaming Laptop दवाओं का लाखों का खर्चा बचा लेगी ये दाल लखनऊ में सपा नेता राजकिशोर सिंह ने भाजपा की सदस्यता ली भरतपुर : ऐतिहासिक गंगा मंदिर सुल्तानपुर में स्कूली बच्चों ने मतदाताओं को किया जागरूक बुलंदशहर में मुठभेड़ मे दो इनामी बदमाश गिरफ्तार गेहूं खरीद में लापरवाही बरतने पर पांच सहकारिता अधिकारियों को जारी किए गए नोटिस पीलीभीत टाइगर रिजर्व में 5 किलोमीटर जाल फेंसिंग का काम हुआ पूरा पीलीभीत के पत्रकार का हल्द्वानी में आकस्मिक निधन होने से शोक सरकारी ऐप से करें UPI Payment आज का राशिफल अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह

आज KKR के सितारे देंगे CSK को टक्कर

Anjali Yadav 07-10-2020 14:41:41

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,



नई दिल्ली; आईपीएल के 13वें सीजन के 21वें मुकाबले में बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स आमने-सामने होंगे. कोलकाता की टीम बड़े-बड़े सितारों की मौजूदगी के बावजूद अब तक अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सकी है, जबकि पिछले मैच में जीत से चेन्नई टीम के हौसले बुलंद हैं. अबु धाबी में यह मुकाबला शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा.


CSK vs KKR : आंकड़े क्या कहते हैं..? 

आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें, तो चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच 2008-2019 तक 20 मुकाबले हो चुके हैं. चेन्नई ने 13, जबकि कोलकाता ने 7 में जीत हासिल की है. 

यह मैच कप्तान दिनेश कार्तिक के लिए भी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा, जो कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों मोर्चो पर इस सत्र में अभी तक नहीं चल सके हैं. केकेआर ने इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन को खरीदा, लेकिन कार्तिक को ही कप्तान बनाए रखा.



KKR में बदलाव की सख्त जरूरत

कार्तिक अभी तक चार मैचों में 37 रन ही बना सके हैं और उनके कुछ फैसले भी गलत साबित हुए जिससे वह आलोचकों के कोपभाजन बने हुए हैं. वह मॉर्गन और आंद्रे रसेल से पहले खुद बल्लेबाजी के लिए उतरे और बिग बैश लीग में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले टॉम बेंटन की जगह सुनील नरेन से ही पारी की शुरुआत कराते रहे. वहीं, बेंटन की तुलना केविन पीटरसन से की जाती है.

सुनील नरेन ने चार मैचों में सिर्फ 27 रन बनाए हैं और अब बदलाव की सख्त जरूरत है. केकेआर के पास कई अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन कार्तिक उनका सही इस्तेमाल नहीं कर सके हैं. वहीं पैट कमिंस के खराब फॉर्म
ने भी चिंता बढ़ा दी है.

शारजाह में भले ही टीमें 200 के पार रन बना रही हों, लेकिन करीबी मुकाबलों में गेंदबाजों का प्रदर्शन निर्णायक साबित होता है. दिल्ली के खिलाफ मॉर्गन और राहुल त्रिपाठी जीत के करीब ले गए थे, लेकिन डेथ ओवरों में दिल्ली के गेंदबाज भारी पड़े.

कार्तिक को अपने गेंदबाजों पर भरोसा करना होगा खासकर भारतीय टीम के स्पिनर कुलदीप यादव पर. उनका अभी तक पूरी तरह से इस्तेमाल नहीं किया गया और दिल्ली के खिलाफ तो वह टीम में भी नहीं थे.



CSK की शीर्ष 4 में जगह बनाने की उमीद

दूसरी ओर चेन्नई की टीम लगातार तीन हार के बाद लय में लौट रही है. महेंद्र सिंह धोनी की टीम अब शीर्ष चार में जगह बनाने को बेताब होगी. धोनी ने शेन वॉटसन पर भरोसा बनाए रखा, जिन्होंने पिछले मैच में 53 गेंदों में नाबाद 83 रन बनाए. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस के बीच रिकॉर्ड 181 रनों की साझेदारी की मदद से चेन्नई ने दस विकेट से जीत दर्ज की.



कोलकाता नाइट राइडर्स

दिनेश कार्तिक (कप्तान, विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लोकी फर्ग्यूसन, नीतीश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, संदीप वॉरियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, सुनील नरेन, पैट कमिंस, इयोन मॉर्गन, वरुण चक्रवर्ती, टॉम बेंटन, राहुल त्रिपाठी, क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, निखिल नाइक, अली खान.



चेन्नई सुपर किंग्स 

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), मुरली विजय, अंबति रायुडु, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, लुंगी नगिदी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, ऋतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :