स्मृति मंधाना को ICC ने 'महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर' पुरस्कार से नवाजा

अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया

स्मृति मंधाना को ICC ने 'महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर' पुरस्कार से नवाजा

Anjali Yadav 24-01-2022 17:36:10

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को आईसीसी ने साल 2021 के लिए 'महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर' पुरस्कार से नवाजा है। 

 

22 मैचों में ठोके 855 रन 

बाएं हाथ की सलामी बल्लेबाज ने इंग्लैंड के टैमी ब्यूमोंट, दक्षिण अफ्रीका के लिजेल ली और आयरलैंड के गैबी लुईस को हराकर यह सम्मान हासिल किया। भारतीय महिला टीम के लिए 2021 एक कठिन साल रहने के बावजूद स्मृति का बेहतरीन प्रदर्शन जारी रहा। साल 2021 में उन्होंने 22 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 38.86 की औसत से 1 शतक और 5 अर्धशतकों के साथ 855 रन बनाए। 

 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार रहा प्रदर्शन 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में जहां भारत ने घर में आठ में से सिर्फ दो मैच जीते थे, उसमें स्मृति ने दोनों जीत में प्रमुख भूमिका निभाई थी। भारत ने दूसरे एकदिवसीय मैच में 158 रनों का पीछा किया, जिसमें उन्होंने नाबाद 80 रन
बनाए और अंतिम टी 20 मैच जीतने के लिए नाबाद 48 रन बनाए। स्मृति ने इसके बाद ब्रिस्टल में इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट की पहली पारी में 78 रन की शानदार पारी खेली जो ड्रॉ पर समाप्त हुआ। उन्होंने वनडे सीरीज में भारत की एकमात्र जीत में 49 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। टी20 सीरीज में उनकी 15 गेंदों में 29 और अर्धशतक व्यर्थ गया, हालांकि भारत दोनों मैचों में हार गया और भारतीय टीम सीरीज 2-1 से हार गंवा दी। 

स्मृति ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था। दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज से हुई थी, जहां उन्होंने दूसरे मैच में 86 रन बनाए। उन्होंने एकमात्र टेस्ट (अपने करियर का पहला) में एक शानदार शतक बनाया। उसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' के पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया। उन्होंने अंतिम टी20 मैच में वर्ष का अपना दूसरा टी20 अर्धशतक बनाया, हालांकि भारत सीरीज 0-2 से हार गया था। 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :