PAK vs BAN: पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ जीत दिलाने के बाद भी हसन अली को लगी ICC से फटकार, जानें वजह

कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ बी जे पी उम्मीदवार चौधरी कृष्णपाल गुर्जर और कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने विभिन्न जन सभाओं को संबोधित किया । वाराणसी में दिव्यांग मतदाता जागरूकता रैली एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज अयोध्या के जिलाधिकारी दुर्घटना मे दो की मौत चित्रकूट आज का राशिफल एफए एयरलाइंस क्षेत्रीय एयरलाइन फ्लाईबिग का अधिग्रहण करेगी फिल्म Emergency की फिर बदली रिलीज डेट ब्लड शुगर कंट्रोल करने के लिए अपनी डाइट में शामिल करें ये 5 बीज आजमगढ़/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा पेयजल समस्या का हुआ समाधान- सतना हमीरपुर में राष्ट्रीय डेंगू दिवस पर निकाली गई रैली शिवहर में देशी कट्टा के साथ 4 अपराधी गिरफ्तार चंदौली में मतदान कार्मिकों का द्वितीय रेंडमाइजेस हुआ संपन्न

PAK vs BAN: पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ जीत दिलाने के बाद भी हसन अली को लगी ICC से फटकार, जानें वजह

Priya Patwal 20-11-2021 17:23:46

प्रिया पटवाल

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

नई दिल्ली: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली को शनिवार को आईसीसी ने आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई, जबकि बांग्लादेश के खिलाड़ियों पर ढाका में पहले टी-20 इंटरनेशनल के दौरान स्लो ओवर रेट के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। हसन के साथ यह घटना बांग्लादेश की पारी के 17वें ओवर में हुई, जब उन्होंने बल्लेबाज नुरुल हसन को विकेट के पीछे कैच आउट कराने के बाद अनुचित तरीके से इशारा किया। यहां हसन को आईसीसी आचार संहिता के आर्टिकल 2.5 का उल्लंघन करते हुए पाया गया, जो गलत भाषा या इशारों का प्रयोग करने से संबंधित है।

1436 Km पैदल चल रांची पहुंचा महेंद्र सिंह धोनी का यह फैन, माही ने ऐसे जीत लिया दिल

इसके अलावा हसन का एक डिमेरिट प्वॉइंट भी काटा गया। आईसीसी ने कहा, ''अगर उन्होंने अगले 24 महीनों में फिर ऐसा किया तो उनको सजा मिलनी तय है।'' हसन और बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह ने
अपने-अपने अपराधों को मान लिया और आईसीसी के मैच रेफरी नेयामूर राशिद द्वारा प्रस्तावित प्रतिबंधों को स्वीकार कर लिया। दोनों खिलाड़ियों के अपराध स्वीकार करने के बाद ऑफिशियल सुनवाई की कोई जरूरत नहीं पड़ी। इस मैच के मैदानी अंपायर शरफदुल्ला इब्ने शाहिद और मसूदुर रहमान, थर्ड अंपायर गाजी सोहेल और चौथे अंपायर तनवीर अहमद ने खिलाड़ियों पर आरोप लगाए।

1436 Km पैदल चल रांची पहुंचा महेंद्र सिंह धोनी का यह फैन, माही ने ऐसे जीत लिया दिल


पाकिस्तान ने 4 विकेट से दर्ज की जीत

वर्ल्ड कप 2021 में शानदार प्रदर्शन करने वाली पाकिस्तान ने इस मैच में बांग्लादेश को रोमांचक मुकाबले में 4 विकेट से हराया। 128 रन के लक्ष्य को पाकिस्तान ने 19.2 ओवर में हासिल किया। शादाब खान ने सिक्स मारकर टीम को जीत दिलाई। पाकिस्तान की तरफ से फखर जमां और खुशदिल शाह ने सर्वाधिक 34-34 रन बनाए। शादाब खान 21 और मोहम्मद नवाज 18 रन बनाकर नॉटआउट रहे। बांग्लादेश की तरफ से तस्कीन अहमद ने सर्वाधिक दो विकेट लिए।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :