ओलिंपिक मेडलिस्‍ट सुशील कुमार से अब छिनेगा पद्म अवार्ड

कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ बी जे पी उम्मीदवार चौधरी कृष्णपाल गुर्जर और कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने विभिन्न जन सभाओं को संबोधित किया । वाराणसी में दिव्यांग मतदाता जागरूकता रैली एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज अयोध्या के जिलाधिकारी दुर्घटना मे दो की मौत चित्रकूट आज का राशिफल एफए एयरलाइंस क्षेत्रीय एयरलाइन फ्लाईबिग का अधिग्रहण करेगी फिल्म Emergency की फिर बदली रिलीज डेट ब्लड शुगर कंट्रोल करने के लिए अपनी डाइट में शामिल करें ये 5 बीज आजमगढ़/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा पेयजल समस्या का हुआ समाधान- सतना हमीरपुर में राष्ट्रीय डेंगू दिवस पर निकाली गई रैली शिवहर में देशी कट्टा के साथ 4 अपराधी गिरफ्तार चंदौली में मतदान कार्मिकों का द्वितीय रेंडमाइजेस हुआ संपन्न

ओलिंपिक मेडलिस्‍ट सुशील कुमार से अब छिनेगा पद्म अवार्ड

Anjali Yadav 25-05-2021 13:28:06

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

 

नई दिल्ली: दो बार ओलिंपिक में मेडल जीतकर देश का नाम रोशन करने वाले पहलवान सुशील कुमार सलाखों के पीछे पहुंच गए हैं. मैदान पर अपना खून पसीना बहाकर बुलंदियों पर पहुंचने वाले सुशील ने बीजिंग और लंदन ओलिंपिक में देश के हर खेल प्रेमी का सिर गर्व से ऊपर कर दिया था. उनकी इस मेहनत को हर किसी ने सम्‍मान भी दिया. उनके खून पसीने को सम्मान पद्म अवॉर्ड के रूप में उन्‍हें मिला. मगर अब उन्‍होंने उसी सम्‍मान को किसी और का खून बहाकर लगभग गंवा दिया है.
सुशील कुमार 23 साल के पहलवान सागर धनखड़ की हत्‍या के आरोप में सलाखों के पीछे हैं. उन्‍हें 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया. सुशील की इस हरकत से पूरे देश को झटका लगा है और अब उन्‍हें कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की
जा रही है. इस बीच यह भी मांग की जा रही है कि उनसे सभी सम्‍मान वापस ले लिए जाए. जिसमें पद्म अवॉर्ड भी वापस लेने की मांग की जा रही है. ऐसे में अब यह सवाल उठ रहा है कि क्‍या उनसे यह बड़ा सम्‍मान वापस ले लिया जाएगा.

 

किसी भी तरह की जल्‍दबाजी में नहीं सरकार
मिली जानकारी के अनुसार सरकार इस मामले में किसी भी तरह की जल्‍दबाजी में नहीं हैं. हालांकि इस अवॉर्ड को कैंसिल करने का कोई स्‍पष्‍ट नियम नहीं है. पद्म अवॉर्ड स्‍कीम के अनुसार राष्‍ट्रपति किसी भी व्‍यक्ति के अलंकरण को रद्द कर सकते हैं और उनके बाद उसका नाम रजिस्‍टर से हटाया जा सकता है. इसके बाद उसे अलंकरण और सनद सरेंडर करना होगा. स्‍कीम के अनुसार राष्‍ट्रपति अलंकरण और सनद को बहाल करने, रद्द करने और रद्द करने के आदेश को वापस लेने के लिए सक्षम हैं.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :