Ind vs SA Parl ODI: पहले वनडे के लिए चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग 11, इन दो दिग्गजों को नहीं दी जगह

अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया

Ind vs SA Parl ODI: पहले वनडे के लिए चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग 11, इन दो दिग्गजों को नहीं दी जगह

Anjali Yadav 19-01-2022 12:28:49

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार को पार्ल में खेला जाएगा. मुकाबले से पहले पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया की प्लेइंग 11 चुनी है. उन्होंने सूर्यकुमार यादव और ऋतुराज गायकवाड़ को टीम में जगह नहीं दी है. भारतीय टीम मैनेजमेंट को पहले वनडे के लिए अपनी एकादश का चयन करते समय कुछ मुश्किल निर्णय लेने होंगे. वेंकटेश अय्यर के बल्लेबाजी ऑलराउंडर के रूप में नंबर 6 पर खेलने की संभावना के साथ मिडिल ऑर्डर को लेकर बहुत प्रतिस्पर्धा है. 

अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किए गए एक वीडियो में आकाश चोपड़ा ने कहा कि विशेषज्ञ बल्लेबाजों की संख्या तय करते समय टीम इंडिया दुविधा में होगी. उन्होंने कहा, 'बल्लेबाजी क्रम में एक समस्या है, चाहे आप पांच या छह बल्लेबाजों के साथ खेलें. यह समस्या नहीं जाने वाली है. राहुल ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि वे वेंकटेश अय्यर को छठे गेंदबाज के रूप में टीम में शामिल करना चाहते हैं, इसका मतलब उन्हें छठे नंबर पर  बल्लेबाजी भी करनी होगी.'

आकाश चोपड़ा ने कहा कि अगर वेंकटेश छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं तो किसी विशेषज्ञ बल्लेबाज को बाहर बैठना होगा. सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर में से सिर्फ एक ही खेल सकता है.
उन्होंने आगे कहा कि शिखर धवन और केएल राहुल ओपनर के तौर पर होंगे. तीसरे नंबर पर विराट कोहली होंगे और मुझे लगता है कि नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर, नंबर 5 पर पंत और नंबर 6 पर वेंकटेश अय्यर होंगे. 

आकाश चोपड़ा ने कहा कि वह टीम में सूर्यकुमार यादव, ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन की जगह नहीं देखते हैं. आकाश चोपड़ा चाहते हैं कि टीम इंडिया रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल दोनों को प्लेइंग 11 में शामिल करे. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि अश्विन और चहल दोनों को खेलना चाहिए. राहुल को तीन पेसर, दो स्पिनर के कॉम्बिनेशन के साथ उतरना चाहिए. 

आकाश चोपड़ा ने जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर को अपने तीन तेज गेंदबाजों के रूप में चुना. उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि आपकी बल्लेबाजी थोड़ी कमजोर हो जाती है, क्योंकि मैं आर अश्विन या शार्दुल ठाकुर को वनडे क्रिकेट में ऑलराउंडर नहीं मानता.भुवी और बुमराह मेरी दो पसंद होंगे. उनके साथ, शायद आपको शार्दुल ठाकुर को चुनना होगा क्योंकि भुवी और दीपक चाहर एक जैसे गेंदबाज हैं.

पहले वनडे के लिए ये है आकाश चोपड़ा की प्लेइंग 11- केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :