Ind vs SA 2nd Test: टीम इंडिया ने टॉस जीतकर किया पहले बल्लेबाजी का फैसला

कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ बी जे पी उम्मीदवार चौधरी कृष्णपाल गुर्जर और कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने विभिन्न जन सभाओं को संबोधित किया । वाराणसी में दिव्यांग मतदाता जागरूकता रैली एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज अयोध्या के जिलाधिकारी दुर्घटना मे दो की मौत चित्रकूट आज का राशिफल एफए एयरलाइंस क्षेत्रीय एयरलाइन फ्लाईबिग का अधिग्रहण करेगी फिल्म Emergency की फिर बदली रिलीज डेट ब्लड शुगर कंट्रोल करने के लिए अपनी डाइट में शामिल करें ये 5 बीज आजमगढ़/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा पेयजल समस्या का हुआ समाधान- सतना हमीरपुर में राष्ट्रीय डेंगू दिवस पर निकाली गई रैली शिवहर में देशी कट्टा के साथ 4 अपराधी गिरफ्तार चंदौली में मतदान कार्मिकों का द्वितीय रेंडमाइजेस हुआ संपन्न

Ind vs SA 2nd Test: टीम इंडिया ने टॉस जीतकर किया पहले बल्लेबाजी का फैसला

Anjali Yadav 03-01-2022 13:18:34

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच जोहान्सबर्ग के वांडरर्स में खेला जाएगा. भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. वहीं तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है. विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया ने सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच को 113 रनों से जीता था. टीम इंडिया की सेंचुरियन में ये पहली जीत थी. इस जीत के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं. वह अगर जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच में जीत जाती है तो वह सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना लेगी और इसी के साथ वह साउथ अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज भी अपने नाम कर लेगी. 

साउथ अफ्रीका की बात करें तो वह पहला टेस्ट हारने के बाद बैकफुट पर है. अगर उसे सीरीज जीतनी है तो ये टेस्ट मैच उसे हर हाल में जीतना होगा. साउथ अफ्रीकी टीम में अनुभव की कमी है. क्विंटन डिकॉक ने सेंचुरियन टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया. डिकॉक साउथ अफ्रीका के उन बल्लेबाजों में से एक थे जिनके पास अंतरराष्ट्रीय मैचों का अच्छा खास अनुभव है. 

अनफिट हैं कोहली

विराट कोहली इस मैच में नहीं
खेल रहे हैं. उनकी जगह केएल राहुल कप्तानी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से विराट की पीठ के ऊपरी हिस्से में ऐंठन है और उम्मीद है कि वह अगले टेस्ट के लिए ठीक हो जाएंगे. अपने देश की कप्तानी करना हर भारतीय खिलाड़ी का सपना होता है. वास्तव में सम्मानित और इस चुनौती के लिए तत्पर हैं. हमने यहां कुछ अच्छी जीत हासिल की है और उम्मीद है कि हम इसे जारी रखना चाहेंगे. विराट की जगह हनुमा विहारी आए हैं. टीम में बस एक ही बदलाव किया गया है. 

जोहान्सबर्ग में कैसा रहेगा मौसम

जोहान्सबर्ग में बारिश के भी आसार बन रहे हैं. दरअसल, मैच के पहले दिन मौसम का पूर्वानुमान अच्छा नहीं है. Weather.com के अनुसार, जोहन्सबर्ग में सोमवार दोपहर को बारिश होने की 50 प्रतिशत संभावना है. यहां पर तापमान 14 से 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.

कोहली के पास रिकॉर्ड बनाने का मौका 

टीम इंडिया अगर जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच जीत जाती है तो विराट कोहली स्टीव वॉ की बराबरी कर लेंगे. स्टीव वॉ ने 57 टेस्ट में कप्तानी करते हुए 41 में जीत हासिल की, जबकि कोहली ने 67 में से 40 मैच जीते हैं. उनके पास जोहान्सबर्ग में वॉ की बराबरी करने का मौका है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :