IPL 2021: जाने दिल्ली कैपिटल्स के प्लेइंग इलेवन में क्या है खास

हापुड सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत,एक गंभीर ब्लड चढ़ाने से गर्भवती और दो नवजात की मौत सीकर : भारतीय शिक्षण मंडल के 55वें स्थापना दिवस पर व्याख्यानमाला आयोजित ऊंची उड़ान का“ कार्यक्रम की तिथि आगे बढ़ी 3 नए आपराधिक कानूनों पर रायपुर में कल14 मई को वार्तालाप का आयोजन किया जाएगा उप मुख्यमंत्री अरूण साव ने कहा कि महादेव सट्टा ऐप मामले में लगातार जांच की जा रही है रेलवे द्वारा अवैध टिकट दलालों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई मंडीप खोल गुफा में लोगों पर टूट पड़ी मधुमक्खियां- 12 घायल आजमगढ़ में 16 मई को होने वाली भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा की हुई समीक्षा बैठक लखनऊ में जनसभा कर मायावती ने मांगे वोट, बीजेपी पर लगाएं गंभीर आरोप मथुरा के सेठ जी के बाड़ा होली गेट पर प्याऊ का हुआ शुभारम्भ उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा कराए जा रहे कार्यों व प्रस्तावों के संबंध में बैठक आज का राशिफल पीलीभीत में पत्रकारों ने डीएम एसपी को साैंपा ज्ञापन बांसगांव सीट से दो प्रत्याशियों ने किया नामांकन चित्रकूट में जिलाधिकारी ने की बढ़ चढ़कर मतदान करने की अपील जालौन मतदान कार्मिकों का दिया गया प्रशिक्षण हरदोई में रोड नहीं तो वोट नहीं पर, मतदान का बहिष्कार शाहजहांपुर में मतदान का आरंभ हो गया है लखीमपुर खीरी की 28-खीरी और 29- धोरहरा संसदीय सीट के लिए मतदान शुरू

IPL 2021: जाने दिल्ली कैपिटल्स के प्लेइंग इलेवन में क्या है खास

Anjali Yadav 07-04-2021 16:55:01

अंजलि यादव, 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया, 





नई दिल्ली: पिछले दो आईपीएल सीजन के दौरान हमने दिल्ली कैपिटल्स की टीम को आगे बढ़ते हुए देखा है. लगातार छह सीजन में प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही यह टीम 2019 में टॉप थ्री में थी और 2020 की फाइनलिस्ट थी. यह एक अच्छी ग्रोथ है जो रिकी पोंटिंग की देखरेख में हुई है. इस बार भी दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ में जगह बनाने की दावेदार रहेगी. यहां तक कि उनके कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल हैं और ऑल राउंडर अक्षर पटेल कोविड-19 की चपेट में आने के बाद शुरुआती कुछ मैच मिस कर सकते हैं लेकिन ऋषभ पंत की अगुवाई में यह टीम फिर भी अपने प्रमुख के खिलाड़ियों की भरपाई करते हुए आगे बढ़ने का दम रखती है.
 


 

दिल्ली कैपिटल्स पर एक नजर

ऋषभ पंत खुद पिछले 4 महीनों में करियर की बेस्ट फॉर्म में चल रहे हैं। दिल्ली की टीम दाएं और बाएं हाथ के खिलाड़ियों का कुछ संयोजन पेश करने के बाद बेहतर ऑलराउंडरों को भी अपनी टीम में रखती है जिसके बाद गेंदबाज इस टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाते हैं. टीम के कायापलट का जिम्मा काफी हद तक कोच रिकी पोंटिंग को जाता है जिन्होंने आईपीएल नीलामी के दौरान अपने वैल्युएबल इनपुट के जरिए बढ़िया खिलाड़ियों को लेने में कामयाबी हासिल की है. दिल्ली ने उन खिलाड़ियों को निकालने में भी कोई कोताही नहीं बरती जो उनके प्लान में फिट नहीं बैठते थे
और उन्होंने ऑलराउंडर टॉम करण को 5.25 करोड़ में खरीदा, स्टीव स्मिथ को 2.2 करोड़ में खरीदा और विकेटकीपर सैम बिलिंग्स को दो करोड़ में खरीदा. इसके अलावा उमेश यादव को एक करोड़ रुपए में खरीद कर बैकअप तेज गेंदबाज के तौर पर रखा गया है.

 

 

बैटिंग और बॉलिंग है शानदार

टीम के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शाह ने हाल ही के मैचों में बहुत अच्छी फॉर्म दिखाई है. अजिंक्य रहाने एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो टीम में स्थिरता को लेकर आते हैं, उनके साथ सिमरोन हेटमायर, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत और ऑलराउंडर के तौर पर मार्कस स्टोइनिस व क्रिस वोक्स का कॉन्बिनेशन बहुत बढ़िया दिखता है. टीम के गेंदबाजी डिपार्टमेंट की बात करें तो यह मुंबई इंडियंस की टक्कर का है जिसमें दक्षिण अफ्रीका के दो तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा और एनरिक नोर्जे हैं तो वहीं भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा फिट होकर वापस आ गए हैं. दूसरी ओर टॉम करन, स्टोइनिस और उमेश यादव भी अपनी बारी आने पर प्लेइंग इलेवन में मैच को पलट सकते हैं. अनुभवी अनुभवी स्पिन जोड़ी के तौर पर रविचंद्रन अश्विन और अमित मिश्रा वैरायटी को लेकर आते हैं. एक बार अक्षर पटेल जब वापस आ जाएंगे तो दिल्ली की टीम पीछे मुड़कर नहीं देखेगी. कम से कम पेपर पर दिल्ली कैपिटल्स डेथ ओवर की बोलिंग में अपने आपको तैयार करती हुई दिखाई देती है जो कि पिछले सीजन में उनकी समस्या रहा है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :