IPL 2021: पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले से पहले CSK के सामने हैं ये 5 बड़ी दिक्कतें

इटावा सहकारी क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद पूर्णिया: बैंक सीएसपी संचालक की हत्या, 5 लाख रुपये लेकर अपराधी फरार चित्रकूट में मतदान की तैयारियों को लेकर हुई बैठक इटावा सफ़ारी पार्क में 4 नवजात शावकों की मौत पीलीभीत से तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना पंजीयन विभाग ने संपत्ति की रजिस्ट्री सरकारी गाइडलाइन दर से कम रेट में करने पर लगाई रोक कन्नौज न्यायालय में कल लगेगा नि:शुल्क मेडिकल कैंप सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत राजनांदगांव में लोग घरों में लगा सकेंगे सोलर पैनल फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने पलवल जिले के गांव फुलवाड़ी में जनसभा को संबोधित किया। पीलीभीत में दुष्कर्म के आरोपी को फास्ट्रैक कोर्ट द्वारा सुनाई गई 10 साल सश्रम कारावास की सजा राजनाथ सिंह-ओपी श्रीवास्तव के समर्थन में सीएम योगी ने की जनसभा टोंक : महिला थाने का एएसआई 15 हजार की रिश्वत लेते गिरिफ्तार आज का राशिफल कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ

IPL 2021: पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले से पहले CSK के सामने हैं ये 5 बड़ी दिक्कतें

Anjali Yadav 16-04-2021 16:43:15

अंजलि यादव, 
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया, 




नई दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में आज आईपीएल के इस सीजन में अपना दूसरा मुकबला खेलने के लिए मैदान में उतरेगी. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का मुकाबला आज केएल राहुल की अगुवाई में पंजाब किंग्स के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में है. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में चेन्नई की टीम इस सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान में उतरेगी. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चेन्नई की टीम ने 188 रन का स्कोर खड़ा किया था बावजूद इसके चेन्नई को मैच 7 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा था. आईपीएल के पिछले सीजन में पहली बार प्लेऑफ के लिए चेन्नई क्वालिफाई नहीं कर पाई थी, ऐसे में पिछले सीजन को भुलाकर चेन्नई इस सीजन में बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी. आज के मुकाबले से पहले चेन्नई के सामने कई मुश्किल सवाल खड़े हैं जिनका जवाब कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को ढूंढना ही होगा.

 

 

चेन्नई की खराब गेंदबाजी

चेन्नई की सबसे बड़ी दिक्कत ये है कि टीम के पास कोई भी ऐसा तेज गेंदबाज नहीं है जो 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से लगातार गेंदबाजी कर सके. चेन्नई की टीम मुख्य रूप से चेन्नई के चेपक मैदान में खेलने के लिए तैयार की गई है. लेकिन मुंबई में खेले गए मुकाबले में चेन्नई की टीम 188 रन के स्कोर को नहीं बचा सकी. मैच में दिल्ली की टीम ने 8 गेंद पहले ही जीत दर्ज कर ली. दीपक चाहर 4 ओवर
में 36 रन और सैम करन ने 2 ओवर में 24 रन खर्च कर दिए. स्पिन गेंदबाजों की बात करें तो रवींद्र जडेजा, मोइन अली, ड्वेन ब्रावो अनुभवी होने के बाद भी मैच में अपना असर छोड़ने में विफल रहे.

 

 

क्रिस गेल-केएल राहुल को पॉवर प्ले में रोकने की चुनौती

पंजाब की टीम की बल्लेबाजी की बात करें तो आईपीएल में बेस्ट टॉप ऑर्डर बल्लेबाजी टीम के पास है. कप्तान केएल राहुल और क्रिस गेल जबरदस्त विस्फोटक बल्लेबाज हैं. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में दिल्ली के गेंदबाज पॉवरप्ले में एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके. ऐसे में अगर इन दोनों ही बल्लेबाजों में से कोई भी सेट हो गया तो चेन्नई के सामने वापसी करने की मुश्किल चुनौती होगी.

 

स्लो ओवर रेट

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की आईपीएल के इस सीजन की शुरुआत ना सिर्फ बैट बल्कि बतौर कप्तान भी अच्छी नहीं. पहले ही मैच में धोनी को स्लो ओवर रेट की वजह से 12 लाख रुपए का जुर्माना झेलना पड़ा. नियम के अनुसार टीम को 90 मिनट के भीतर 20 ओवर पूरे करने होते हैं. लिहाजा अगर दूसरी बार चेन्नई की टीम स्लो ओवर रेट के चलते जुर्माने का सामना करती है तो धोनी के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है.

 

मैदान पर ओस

कप्तान धोनी ने शाम के मैच में ओस को लेकर कहा था कि यह मैच में बड़ी भूमिका निभाता है. खासतौर पर स्पिन गेंदबाजों को गेंद को ग्रिप करने में मुश्किल होती है. धोनी ने कहा कि आखिरी के 30 मिनट में बल्लेबाजों को 200 रन का स्कोर पहुंचाना चाहिए था क्योंकि बल्लेबाजी करना आसाना हो जाता है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :