IPL 2020: आज शारजाह में राजस्थान को दिल्ली का चैलेंज

मतदान पूर्वाभ्यास कार्यक्रम लोकसभा चुनाव में तैनात पीठासीन-सहायक पीठासीन अधिकारियों को दिया प्रशिक्षण कांग्रेस कुनीति और कुबुद्धि का शिकार, हिमाचल में लानी होगी स्थाई सरकार—कंगना रानौत उत्तराखंड : चारधाम यात्रा के लिए देहरादून एसएसपी ने सरकार की आधिकारिक वेबसाइट से पंजीकरण कराने की दी सलाह छत्तीसगढ़ में अनेक स्थानों पर शादी की रस्मों के बीच दूल्हा दुल्हन वोट डालने पहुंचे लोगों में मतदान को लेकर भारी उत्साह: ओम बिरला लोकसभा से चौधरी महेंद्र प्रताप को कांग्रेस ने उतरा मैदान में - बधाई देने वालों का लगा तांता । मतदाता जागरूकता गतिविधिया- नीमच पीलीभीत में गोमती नदी को रात में ही शारदा नहर से दिया गया पानी पीलीभीत से सुहाना हो जाएगा लखनऊ का सफर, आज से चलेगी समर स्पेशल ट्रेन पांचवें चरण की अधिसूचना आज जारी होने के साथ ही झारखंड की तीन सीटों चतरा, हजारीबाग और कोडरमा के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू अयोध्या में राम लला को समर्पित कीं रामायण पर ड्राइंग व क्राफ्ट की अभ्यास पुस्तिकाएं झारखंड में चौथे चरण के लोकसभा सीट के लिए 65 प्रत्याशियों ने किया नामांकन प्रवेश प्रक्रिया- यूजी-पीजी दूसरा चरण मतदान मौसम-राजस्थान अनूपगढ़ : सिंचाई पानी को लेकर हुए विवाद में एक वृद्ध व्यक्ति की मौत लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नामांकन पत्रों की जांच आज होगी लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत छत्तीसगढ़ के तीन लोकसभा क्षेत्रों में जोर-शोर से जारी है मतदान आज का राशिफल

IPL 2020: आज शारजाह में राजस्थान को दिल्ली का चैलेंज

Anjali Yadav 09-10-2020 12:04:39

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,



नई दिल्ली: आईपीएल के 13वें सीजन के 23वें मुकाबले में शुक्रवार को शारजाह में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स आमने-सामने होंगे. राजस्थान रॉयल्स पर लगातार तीन हार के बाद अपनी कमियों को तुरंत सुधारने का दबाव है. शाजाह क्रिकेट स्टेडियम में यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा.



क्या कहते हैं RR vs DC : आंकड़े?

आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें, तो 2008-2019 में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अब तक 20 मुकाबले हो चुके हैं. राजस्थान ने 11, जबकि दिल्ली ने 9 में जीत हासिल की है.



RR को 3 मैचों में मिली हार

मौजूदा आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बहुत अच्छी रही और उन्होंने शारजाह में दोनों मैच जीते, लेकिन अबु धाबी और दुबई जैसे बड़े मैदानों पर उन्हें तीनों मैचों में पराजय का सामना करना पड़ा. अब फिर वे शारजाह पर लौटे हैं और यहां दो मैचों में मिली जीत उनका हौसला बढ़ाने का काम करेगी.



5 में से जीते 4 मैच

दूसरी ओर श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली ने तीनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन करके पांच में से चार मैच जीते हैं. राजस्थान अभी तक अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन नहीं तलाश पाया है. बेन स्टोक्स के लौटने से उनकी उम्मीद बंधी है, लेकिन वह 11 अक्टूबर तक पृथकवास में हैं.



कप्तान स्टीव और संजू का फॉर्म हुआ खराब

कप्तान स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन का फॉर्म अचानक खराब हो गया है और टीम में शामिल भारतीय बल्लेबाज रन नहीं बना पा रहे हैं. मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान ने अंतिम एकादश में यशस्वी जायसवाल और तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी के साथ अंकित राजपूत को उतारा, लेकिन बात नहीं बनी.

जायसवाल खाता खोले बिना दूसरी ही गेंद पर आउट
हो गए, जबकि राजपूत ने तीन ओवरों में 42 रन दिए. त्यागी ने 36 रन देकर एक विकेट लिया. राजस्थान के लिए अच्छी बात जोस बटलर की फॉर्म में वापसी है, जिन्होंने पिछले मैच में 44 गेंदों में 70 रन बनाए. गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर और टॉम कुरेन पर काफी दबाव है, जबकि स्पिनर राहुल तेवतिया लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं.



दिल्ली की टीम है फॉर्म में

दूसरी ओर दिल्ली की टीम सबसे मजबूत टीमों में से है. कप्तान अय्यर फॉर्म में है, जबकि सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है. मार्कस स्टोइनिस दो अर्धशतक जमा चुके हैं. गेंदबाजी में कैगिसो रबाडा ने अब तक 12 विकेट लिये हैं.

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्तजे ने भी जरूरत पड़ने पर अच्छा प्रदर्शन किया है. ईशांत शर्मा की जगह आए हर्षल पटेल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 34 रन देकर दो विकेट लिये, लेकिन पिछले मैच में 43 रन दे डाले. अमित मिश्रा की जगह फिट होकर आये आर अश्विन ने 26 रन देकर एक विकेट लिया.


दोनों टीमें इस प्रकार हैं -


राजस्थान रॉयल्स

जोस बटलर, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, एंड्रयू टाई, कार्तिक त्यागी, स्टीव स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, मयंक मार्कंडेय, महिपाल लोमरोर, ओसाने थॉमस, रेयान पराग, यशस्वी जायसवाल अनुज रावत, आकाश सिंह, डेविड मिलर, मनन वोहरा, शशांक सिंह, वरुण आरोन, टॉम कुरेन, रॉबिन उथप्पा, अनिरुद्ध जोशी, जोफ्रा आर्चर.



दिल्ली कैपिटल्स

श्रेयस अय्यर (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शिमरॉन हेटमेयर, कैगिसो रबाडा, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, ऋषभ पंत, ईशांत शर्मा, अक्षर पटेल, संदीप लमिछाने, कीमो पॉल, डेनियल सैम्स, मोहित शर्मा, एनरिक नार्तजे, एलेक्स कैरी, अवेश खान, तुषार देशपांडे, हर्षल पटेल, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :