IND vs SA, 3rd Test: कोहली-पुजारा की अर्धशतकीय साझेदारी

अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया

IND vs SA, 3rd Test: कोहली-पुजारा की अर्धशतकीय साझेदारी

Anjali Yadav 11-01-2022 17:20:27

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट की सीरीज का तीसरा मैच केपटाउन में खेला जा रहा है जिसका आज पहला दिन है. भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारत को केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने अच्छी शुरुआत दी  लेकिन उसे बड़े स्कोर में बदल नहीं पाए. इन दोनों के जाने के बाद कोहली और पुजारा ने मोर्चा संभाला. भारत ने पहले सत्र में दो विकेट खोकर 75 रन बनाए थे. दूसरे सत्र में भी कोहली और पुजारा शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं और अर्धशतकीय साझेदारी कर ली है.

ये मैच दोनों टीमों के लिए ही काफी अहम है क्योंकि इस समय सीरीज 1-1 से बराबर है और इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा करेगी. ऐसे में दोनों टीमों की कोशिश इस मैच को अपने नाम करने की है. भारत ने अभी तक साउथ अफ्रीका में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है और इस बार वो ये काम कर इतिहास रचना चाहेगी जबकि साउथ अफ्रीका उसे रोकने की पूरी कोशिश करेगी.

कोहली-पुजारा की अर्धशतकीय साझेदारी 
कोहली और पुजारा की साझेदारी 50 रन की हो गई है. 35वें ओवर की पहली गेंद पर पुजारा ने एनगिडी
की गेंद पर चौका मार इस साझेदारी को 50 के पार पहुंचाया. इन दोनों के कंधों पर टीम को बड़े स्कोर तक ले जाने की जिम्मेदारी है. 

केपटाउन में काले बादल 
केपटाउन में मौसम खराब होता दिख रहा है. इस समय हल्के बादल छाए हैं और हवा चल रही है. ऐसी अशंका है कि बारिश हो सकती है. 

साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों ने लगाई लगाम 
दूसरे सत्र में साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों ने अभी तक कोहली और पुजारा को रन बनाने के ज्यादा मौके नहीं दिए हैं. मेजबान टीम के गेंदबाजों ने सटीक लाइन लैंग्थ के साथ गेंदबाजी की है. पिच भी उनकी मदद कर रही है और मौसम भी. 

पुजारा का करारा शॉट 
चेतेश्वर पुजारा ने 29वें ओवर की चौथी गेंद पर एनगिडी पर बेहतरीन शॉट मार चार रन बटोरे. एनगिडी ने ओवरपिच गेंद पटकी जिस पर पुजारा ने करारा प्रहार किया और इस पर शानदार कवर ड्राइव मार गेंद को सीमारेखा के पार भेजा.

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव

साउथ अफ्रीका: डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्करम, कीगन पीटरसन, रासी वान डर डुसै, टेम्बा बावुमा, काइल वेरेने (विकेटकीपर), मार्को यानसन, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, डुआने ऑलिवर, लुंगी एनगिडी.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :