IND vs NZ: क्या बारिश फिर बिगाड़ेगी खेल या मिलेगा खुश होने का मौका

₹30000 तक के महाडिस्काउंट पर मिल जाएंगे ये Gaming Laptop दवाओं का लाखों का खर्चा बचा लेगी ये दाल लखनऊ में सपा नेता राजकिशोर सिंह ने भाजपा की सदस्यता ली भरतपुर : ऐतिहासिक गंगा मंदिर सुल्तानपुर में स्कूली बच्चों ने मतदाताओं को किया जागरूक बुलंदशहर में मुठभेड़ मे दो इनामी बदमाश गिरफ्तार गेहूं खरीद में लापरवाही बरतने पर पांच सहकारिता अधिकारियों को जारी किए गए नोटिस पीलीभीत टाइगर रिजर्व में 5 किलोमीटर जाल फेंसिंग का काम हुआ पूरा पीलीभीत के पत्रकार का हल्द्वानी में आकस्मिक निधन होने से शोक सरकारी ऐप से करें UPI Payment आज का राशिफल अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह

IND vs NZ: क्या बारिश फिर बिगाड़ेगी खेल या मिलेगा खुश होने का मौका

Anjali Yadav 19-06-2021 13:51:55

अंजलि यादव,     
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,     


नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहली बार हो रही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मैच के पहले दिन का पूरा खेल शुक्रवार को बारिश की भेंट चढ़ गया. मैदान की हालात ऐसी थी कि अंपायर दोनों कप्तानों केन विलियमसन और विराट कोहली के संग मिलकर टॉस भी नहीं कर पाए. हालांकि पहले दिन के बाद अब दर्शक इस उम्मीद में हैं कि इंद्र देवता अगले पांच दिन शांत रहेंगे, जिससे उन्हें एक बेहतरीन मैच देखने का मौका मिलेगा. चूकिं पहले दिन का खेल छह घंटे से ज्यादा बर्बाद हो गया है, ऐसे में डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए तय नियमों के अनुसार अब जरूरत पड़ने पर छठे दिन भी खेल हो सकता है.

 

बारिश फिर बिगाड़ेगी खेल

शुक्रवार को पहले दिन का खेल पूरा नष्ट होने की वजह से अब शनिवार को भारतीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजे (स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजकर 30 मिनट) पर खेल शुरू होगा. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आने वाले दिनों में भी साउथैम्प्टन में बारिश जारी रहेगी। हालांकि इस दौरान आज यानी 19 जून को राहत रहेगी. हालांकि बीच-बीच में बारिश का दौर देखने को मिल सकता है.
लेकिन रविवार, सोमवार और मंगलवार यानी मैच के आखिरी तीन दिनों में तेज और लगातार बारिश होने की संभावना है. इससे मैच के नतीजे पर संकट मंडरा रहा है. अगर मैच के रिजर्व डे यानी छठे दिन भी नतीजा नहीं निकलता है तो दोनों टीमों को ही संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा.

मैच के पहले दिन पूरे दिन बारिश ने अपना खेल जारी रखा, जिससे कई बार मैदान का निरीक्षण करने के बाद भी अंपायरों को मजबूरी में खेल रद्द करना पड़ा. अगले दिनों में भी बारिश की संभावना को देखते हुए अब साउथैम्प्टन को फाइनल मैच के स्थल के रूप में चुनने पर भी सवाल उठाए जाने लगे हैं. लेकिन माना जा रहा है कि आईसीसी और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मैच स्थल को अंतिम रूप देने से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को विश्वास में लिया था। इस स्टेडियम में फाइव स्टार होटल जैसी व्यवस्था है और यहां जैव सुरक्षित वातावरण तैयार करना आसान होता है. वैसे भी इंग्लैंड में मौसम बदलने में समय नहीं लगता और ऐसे में यदि किसी अन्य जगह पर भी मैच होता तो इसकी कोई गारंटी नहीं थी कि वहां बारिश नहीं होती.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :